-रसोई में खाना बनाते समय सिलेंडर ने पकड़ी आग

-लोगों ने बामुश्किल आग पर पाया काबू

Sardhna: शनिवार दोपहर मोहल्ला कुम्हारान स्थित एक मकान में रखे लीक सिलेंडर में आग लग जाने से अफरा तफरी मच गई। मोहल्ले के लोगों व मकान मालिक ने कड़ी मशक्कत कर आग पर किसी तरह काबू पाया। उधर, किसी तरह सिलेंडर न फटने से बड़ा हादसा होते-होते बचा। आग बुझाते समय एक महिला सहित दो लोग बुरी तरह झुलस गए।

पुत्र की हिम्मत से टला हादसा

मोहल्ला कुम्हारान में अनीस उर्फ पप्पू का मकान है। शनिवार दोपहर अनीस की पत्नी शफीकन रसोई में खाना बना रही थी। अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। इससे पहले की आग अंदर घर में नुकसान पहुंचाती अनीस के पुत्र नफीस ने हिम्मत कर जलता हुआ सिलेंडर उठाया और उसे घर के बाहर रख दिया। इस दौरान वह झुलस भी गया। बाद में लोगों ने कड़ी मशक्कत करते हुए सिलेंडर में लगी आग को किसी तरह बुझाया।

आग में तीन लोग झुलसे

इससे पूर्व आगकी चपेट में आकर बिजली मीटर, केबिल अन्य सामान जल गया। जब तक आग नहीं बुझी, लोगों में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। आग बुझने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। आग की चपेट में आकर नफीस व रफीकन झुलस गए। अनीस का आरोप है कि उन्होंने सिलेंडर में लगी आग की सूचना गैस एजेंसी पर दी, लेकिन कोई भी निरीक्षण के लिए नहीं पहुंचा। उन्होंने उच्च अधिकारियों से इसकी शिकायत करने की बात कही है।