- एलएलबी की पहली मेरिट 11 सितंबर को संभावित

Meerut- पांच वर्षीय बीए- एलएलबी और तीन वर्षीय एलएलबी में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ा दी गई है। स्टूडेंट्स सीसीएस यूनिवर्सिटी व संबंधित कॉलेजों में दस सितंबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। यूनिवर्सिटी की प्रवेश समिति ने रजिस्ट्रेशन की तिथि को फिर से बढ़ा दी है। 11 सितंबर को एलएलबी की पहली मेरिट आने की संभावना है।

मेरठ कॉलेज में भी होगा रजिस्ट्रेशन

मेरठ- लॉ कोर्स में रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाने के साथ ही मेरठ कॉलेज को भी राहत मिल गई है। बार काउंसिल आफ इंडिया ने मेरठ कॉलेज के एलएलबी की मान्यता को यह कह कर रदद कर दिया था कि कॉलेज में बाउंड्री, मूट कोर्ट नहीं है। बीसीआई की रिपोर्ट के आधार पर यूनिवर्सिटी ने भी मेरठ कालेज में एलएलबी में रजिस्ट्रेशन को रोक दिया था।

कॉलेज के पक्ष में स्टे

बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद कोर्ट ने कॉलेज के पक्ष में स्टे दे दिया। कोर्ट के स्टे से मेरठ कॉलेज में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन तो खुल जाएगा। कॉलेज में पिछले साल की तरह सत्र 2016-17 के लिए एलएलबी की 840 सीटों पर प्रवेश लिया जाएगा। साथ ही कोर्ट के आदेश पर पंद्रह दिन के भीतर कॉलेज में बीसीआई की एक कमेटी निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट तैयार करके कोर्ट में रखेगी। कालेज के प्रवक्ता विनय कुमार बरसर के अनुसार कमेटी वर्ष 2017-18 के लिए अपनी रिपोर्ट देगी। इस सत्र में प्रवेश किया जाएगा।