- रिवाल्वर सहित 20 तोला सोना ले उड़े चोर

- पुलिस को चोरी में करीबी के शामिल होने का शक

Meerut: गंगानगर थाना क्षेत्र की अत्यंत सुरक्षित मानी जाने वाली डिफेंस कॉलोनी में देर रात बदमाशों ने एक लोहा व्यापारी का घर खंगालते हुए लाइसेंसी रिवाल्वर सहित लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। वारदात को अंजाम देकर चोर मौके से फरार हो गए। घर की नौकरानी के अनुसार देर रात उसने हथियारबंद बदमाशों को छत पर टहलते देखा था। जिसके बाद वह डरकर कमरे में सो गई। पुलिस के शक की सुई किसी करीबी पर घूम रही है, जिसके चलते कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।

रातभर नहीं चला परिवार को पता

ए-56 डिफेंस कॉलोनी निवासी कुलवीर सिंह पुत्र स्व गुरूदेव सिंह का खतौली में लोहे का कारोबार है। कुलवीर के अनुसार बुधवार को वह अपनी पत्‍‌नी जसवंत कौर के साथ अपने कमरे में सो रहे थे। जबकि उनके पुत्र परमवीर और सरबजीत अपने परिवार के साथ दूसरे कमरों में सोए थे।

अंदर से कमरे का दरवाजा था बंद

सुबह करीब छह बजे उनके पुत्र परमवीर की आंख खुली तो उसने नीचे के एक कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया। कमरे का दरवाजा भीतर से बंद था। जबकि भीतर कोई नहीं था। इसके बाद परमवीर ने शोर मचाकर सबको जगा दिया। कमरे के दरवाजे की कुंडी तोड़ी गई तो सेफ और भीतर रखा सारा सामान बाहर बिखरा पड़ा था।

नौकरानी ने बताई कहानी

इसी बीच घर में काम करने वाली नौकरानी सुमन ने बताया कि देर रात दो से तीन बजे के बीच उसने कोई आहट सुनी थी। जिसके बाद वह छत पर पहुंची तो छत पर कुछ हथियारबंद लोग घूम रहे थे। सुमन का कहना है कि इसके बाद वह डर गई और अपने कमरे में जाकर सो गई।

लाइसेंसी रिवाल्वर तक ले गए चोर

जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस को कुलवीर ने बताया कि बदमाश उनकी लाइसेंसी रिवाल्वर, सोने की चार अंगूठी, दो चेन, पांच कंगन सहित करीब 20 तोला सोने पर हाथ साफ कर गए। पुलिस घटना के पीछे किसी करीबी का हाथ मानकर चल रही है। पुलिस इस बात को भी जांच के दायरे में रख रही है कि यदि नौकरानी ने छत पर बदमाशों को टहलते देखा तो घर में सो रहे अन्य लोगों को क्यों नहीं जगाया। उधर, इस मामले में कई लोगों से पूछताछ जारी है। व्यापारी ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ तहरीर दी है।

वर्जन

तहरीर के आधार पर मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। चोरी की घटना को अंजाम देने में किसी अपने का हाथ होना लग रहा है। वैसे अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

अनंगपाल सिंह, इंस्पेक्टर थाना गंगानगर

---