-निर्विरोध चुने गए राकेश, भाजपा प्रत्याशी समेत पांचों उम्मीदवारों ने किया सरेंडर

-देर शाम मिला प्रमाणपत्र, राकेश यादव ने मेरठ के सपा नेताओं को दिया जीत का श्रेय

Meerut : समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राकेश यादव गुरुवार को निर्विरोध मेरठ-गाजियाबाद स्थानीय प्राधिकारी (एमएलसी) चुने गए। पार्टी इसे वेस्ट में बड़ी सफलता मान रही है तो वहीं विजेता राकेश पार्टी नेतृत्व को जीत का श्रेय दे रहे हैं। सपाई इस चुनाव में मिली जीत को मेरठ समेत चार जनपदों में मिशन 2017 की फतेह से जोड़कर चल रहे हैं। देर शाम लखनऊ से आया प्रमाणपत्र विजयी राकेश यादव को जिलाधिकारी पंकज यादव ने सौंपा।

पांच उम्मीदवारों ने लिए नाम वापस

मेरठ-गाजियाबाद परिक्षेत्र से एमएलसी के चुनाव में दावेदारी ठोंक रहे पांच उम्मीदवार चुनाव से पहले ही मैदान छोड़ गए। भाजपा प्रत्याशी समेत पांच प्रत्याशियों ने गुरुवार को नाम वापसी के दिन अपना परचा वापस ले लिया। जिलाधिकारी कोर्ट में डीएम और रिटर्निग ऑफीसर पंकज यादव ने सभी नामांकन को निरस्त करते हुए प्रक्रिया के बाद सपा उम्मीदवार राकेश यादव को विजयी घोषित कर दिया। उप्र निर्वाचन आयोग के लखनऊ स्थित मुख्यालय से देर शाम आए जीत के प्रमाणपत्र को विजयी राकेश यादव को जिलाधिकारी ने सौंपा।

भाजपा प्रत्याशी ने 'जिताया'

चुनाव मैदान में भाजपा प्रत्याशी विरेंद्र सिंह यादव ने ऐन मौके पर पार्टी का दामन छोड़कर सपा प्रत्याशी के समर्थन में दावेदारी को वापस ले लिया। निर्विरोध की स्थिति विरेंद्र के राजी के होने के बाद ही स्पष्ट हो गई थी। इसके बाद स्थानीय सपा नेताओं ने उम्मीदवार अनिता पहाड़पुरिया, राहुल कुमार, हबीब अहमद, तिलक राम को भी परचा वापस लेने के लिए बुधरात रात्रि तक राजी कर लिया। नाम वापसी के दौरान सपा के कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, चुनाव समन्वयक एवं पूर्व सांसद सुरेंद्र नागर समेत वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता कलक्ट्रेट परिसर में मौजूद थे।