श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने मेडिकल में व्यवस्था बनाने के दिए निर्देश

चिकित्सकों को संक्रमित मरीजों के बेहतर उपचार के लिए दिए निर्देश

कुछ मरीजों से की बात, जूनियर चिकित्सकों को बढ़ाया हौसला

Meerut। मेडिकल कॉलेज में कोविड मरीजों के इलाज में डॉक्टर्स और नर्स की कमी न हो, इसके लिए सेना से रिटायर हो चुके डॉक्टर्स की सेवाएं ली जाएंगी। इसके लिए प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश मंगलवार को श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुनील भराला ने दिए। नर्स की भर्तियों के लिए कॉलेज की ओर से विज्ञापन जारी करने को कहा गया।

किया निरीक्षण

भराला ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी समय से उनके तीमारदारों तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

डॉक्टर्स को दिए निर्देश

भराला ने कोरोना वार्ड में भर्ती संक्रमित मरीजों को दिए जा रहे उपचार, भोजन आदि के संबंध में जानकारी हासिल की। साथ ही, डॉक्टर्स को जरूरी व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने इस दौरान कोरोना नियमों का पालन करते हुए कई मरीजों से बातचीत कर उनका हाल जाना और यहां मिल रहे इलाज पर उनका फीडबैक लिया।

खुद भी थे संक्रमित

अध्यक्ष ने बताया कि वह अप्रैल में खुद भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। संक्रमित होने पर उन्होंने पूरे नियमों का पालन किया और अब रिपोर्ट निगेटिव आने पर लोगों के बीच आए हैं। उन्होंने मरीजों को हौसला रखने और शीघ्र ठीक होने के लिए भी प्रेरित किया। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा। ज्ञानेंद्र सिंह, डॉ। धीरज बालियान आदि मौजूद रहे। भराला करीब दो घंटे तक यहां रहे।

रिटायर्ड डॉक्टर्स की लें मदद

निरीक्षण के बाद अध्यक्ष ने कहा कि अब कमियां खोजने का समय नहीं है। सभी को मिलकर इस महामारी से बचाव करना है और हराना है। निरीक्षण के दौरान अध्यक्ष ने सीएमएस से सेना के पूर्व चिकित्सकों की मदद लेने की बात भी कही। इसके लिए प्रक्रिया शुरू करने के लिए भी कहा।