चंदसारा रेलवे अंडरपास में भरा था 20 फुट पानी

गोताखोर और खरखौदा पुलिस तीन घंटे बाद भी नहीं पहुंची

Meerut : पिछले कई घंटे से हो रही भारी बारिश के बीच बस चालक की लापरवाही के कारण 19 स्कूली बच्चों की जान पर बन आई। शुक्रवार को खरखौदा क्षेत्र में अंडरपास पर एनकेबीआर स्कूल, फफूंडा की बस पानी में पूरी तरह डूब गई। चीख-पुकार सुनकर दौड़े ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर उनकी जान बचाई। तीन घंटे बाद भी खरखौदा पुलिस और गोताखोरों के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार हंगामा किया।

ऐसे हुआ हादसा

परतापुर और खरखौदा थानाक्षेत्र की की सीमा पर गांव चंदसारा हाल्ट के पास रेलवे का अंडरपास है। शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे एनकेबीआर स्कूल फफूंडा की बस छुट्टी केबाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी। अंडरपास में 20 फुट पानी भरा होने के बावजूद ड्राइवर ने बस निकालने की कोशिश की। गहरे पानी में जाते ही बंद हुई बस में पानी भरने लगा। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर लोग मौके पर दौड़े। सलेमपुर और नरहैड़ा गांव के लोग भी आ गए। सभी ने मिलकर बस में सवार 19 बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया।

इन्होंने कहा--

समय रहते सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया। देरी होने पर बड़ी अनहोनी हो सकती थी। उक्त स्कूलों की बसों के मानक चेक कराए जाएंगे। लापरवाही मिली तो कार्रवाई होगी।

राजेश पांडेय, एसएसपी

अंडरपास के नीचे जिस समय बस बंद हुई, उसमें कम पानी था। तभी बच्चों को सकुशल निकाल लिया गया। बाद में धीरे-धीरे पानी बढ़ा और बस डूब गई।

अनुप्रीता शर्मा, प्रिंसिपल एनकेबीआर स्कूल