-छात्रा के शोर मचाने पर भीड ने एक मनचले को दबोच पुलिस को सौंपा, अन्य आरोपी फरार

-परिजनों ने पांच लड़कों के खिलाफ नामजद तहरीर दी

Mawana : हाईवे स्थित कॉलेज से लौट रही छात्रा को चार-पांच मनचलों ने छेड़छाड़ कर दी। विरोध पर मनचलों ने चौकी के पास सरेआम थप्पड़ जड़ दिए। छात्रा के शोर मचाने पर मौके पर मौजूद आसपास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और शक होने पर एक मनचले को दबोच जमकर धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया, बाकी अन्य मनचले पुलिस को देख मौके से भागने में कामयाब रहे। पीडित छात्रा ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर पांच आरोपियों के खिलाफ नामजद तहरीर दे दी है। पुलिस पकड़े गए युवकों से पूछताछ करने में जुटी है।

स्कूल से आ रही थी वापस

अटौरा निवासी एक युवक की पुत्री हाईवे स्थित लक्ष्मी देवी आर्य कन्या डिग्री कालेज में बीए की छात्रा है। गुरूवार दोपहर पीडित छात्रा अपनी साथी छात्राओं के साथ कालेज से वापस घर लौट रही थी। बस स्टैंड चौकी के पास आने के बाद पीछे से चार-पांच मनचलों ने छात्रा को रोक कर छेड़छाड़ कर की। विरोध करने पर मनचलों ने छात्रा के सरेआम थप्पड़ जड़ दिए। छात्राओं के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर दौड़ पडे और एक मनचले को दबोचकर जमकर धुनाई की और पुलिस को सौंप दिया। जबकि अन्य मनचले पुलिस को देखकर मोके से भाग निकले। पीडित छात्रा ने घटना जानकारी परिजनों को फोन पर दी। सूचना मिलते ही परिजन छात्रा को लेकर थाने पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ थाने में नामजद तहरीर दी।

पांच दिन पहले भी हुई थी घटना

गौरतलब है कि पांच दिन पहले किला रोड पर विशेष समुदाय के कक्षा नौ के छात्र अनस ने अपनी सहपाठी छात्रा को जबरन रोककर मोबाइल की पर्ची थमाकर छेड़छाड़ की थी। जिसकों लेकर गुस्साए परिजन व ¨हदू संगठन के लोगों ने किला रोड जाम कर जमकर बवाल किया था। घंटो चले बवाल के बावजूद पुलिस छेडछाड़ की घटनाओं को हल्के में ले रही है। इसके चलते कही नगर छेडछ़ाड की आग में न झुलस जाए? वहीं पुलिस ने अभी तक नामजद आरोपी अनस को गिरफ्तार नहीं कर पाई है जिसे लेकर पीडित परिजन व ¨हदू संगठन के लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश पनप रहा है।

आरोपी को छुडाने पहुंचे सपा नेता

एक तरफ जहां छात्रा से छेड़छाड़ को लेकर थाने में हंगामा चल रहा था, वहीं एक सपा नेता आरोपी की पैरवी कर उसे छुड़ाने का प्रयास करने में जुटे थे। हालांकि उनकी इस करतूत पर कुछ लोगों ने ऐतराज किया तो पुलिस ने भी अपनी किरकिरी होती देख बाहर का रास्ता दिखा दिया।

एसपी देहात के आदेश की नही परवाह

गत दिनों छेड़छाड़ के बाद थाने के ओआर को पहुंचे एसपी देहात डा। प्रवीण रंजन से लोगों ने शिकायत की तो थाना एसओ के पेंच कसे और छेड़छाड़ समेत अपराध नियंत्रण पर अंकुश लगाने के साथ ही छेडछाड़ वाले स्थानों को ¨चहित कर पुलिस पिकेट लगाने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके थाना पुलिस ने उनके आदेशों की परवाह नही की और उन्हे हवा में उड़ा दिया।

इनकी भी सुनिए

पीडित छात्रा परिजनों के साथ थाने आई थी, तहरीर मिल गई है। जिस पर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

सुरेंद्र सिंह भाटी, एसओ मवाना