- हादसे के दो घंटे बाद पहुंची नगर निगम की टीम , ऑपरेशन जारी

- गुस्साई भीड़ ने हंगामा कर लगाया जाम, मौके पर मची अफरा-तफरी

- बिल्डिंग के बगल में चल रही हॉस्पिटल के बेसमेंट की खुदाई

Meerut : गढ़ रोड स्थित राधा गोविंद कालेज के निकट तीन मंजिला बिल्डिंग अचानक भरभराकर गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसके नीचे 6 मजदूर दब गए। घटना से क्षेत्र में हाहाकार मच गया। सूचना के दो घंटे बाद पहुंची नगर निगम की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, लेकिन देर रात तक एक भी मजदूर निकाला नहीं जा सका। मजदूरों के परिजनों रो-रोकर बुरा हाल है।

चल रहा था काम

गोयल धर्म कांटे के पीछे मुकेश गोयल ने तीन मंजिला कांप्लेक्स का स्टेक्चर बनाकर खड़ा कर दिया है। अभी भी उसमें ठेकेदार कमालू का काम चल रहा था। जिसमें हमीरपुर के दर्जनों मजदूर काम कर रहे थे। बुधवार को करीब साढ़े छह बजे मजदूर ट्रैक्टर ट्राली से सामान उतार रहे थे कि अचानक बिल्डिंग गिर गई।

आधा दर्जन दबे

परिजनों के अनुसार हमीरपुर निवासी पुनेश, रमेश, सतेश, राजेश, राहुल व संदीप अंदर काम रहे थे। जो बिल्डिंग के नीचे दब गए। इसके अलावा दो बाइक, एक टै्रक्टर ट्राली, एक जेसीबी मशीन के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।

खुदाई बनी वजह

बिल्डिंग की बगल में डॉ। अखिलेश कुमार का हॉस्पिटल बन रह है, जिसके बेसमेंट की खुदाई चल रही थी। प्रत्यक्षदर्शी व प्रशासन प्राथमिक जांच में बेसमेंट की खुदाई को बिल्डिंग गिरने की वजह मान रहे हैं। दबे हुए मजदूरों को निकालने के लिए नगर निगम की करीब 10 जेसीबी मशीने लगी हैं।

अंधेरे में चल रहा काम

रात आठ बजे तक तमाम प्रशासनिक अमला घटना स्थल पर लाइट का इंतजाम नहीं कर सका। पूरी मशीनरी अंधेरे में ही काम कर रही है। उन्हें यह भी नहीं पता है कि कहीं जेसीबी अंदर दबे मजदूर को ही चोट न पहुंच जाए। हालाकि अधिकारी शाम से ही लाइट की व्यवस्था करने की बात कर रहे थे।

नहीं उठे फोन

घटना के चश्मदीद अरसद ने बताया कि उनकी आंखों के सामने बिल्डिंग गिरी है। उन्होने सबसे से पहले 100 नंबर उसके नहीं उठने पर फिर डीएम, महापौर सभी का फोन ट्राई किया। लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। हां एसपी सिटी ने फोन उठाकर जरूर मदद भेजने की दिलासा दी।

---------

वक्त

शाम 6.30 बजे

जगह

गढ़ रोड, अजय अस्पताल के पास

घटना

तीन मंजिला निर्माणाधीन इमारत भरभराकर गिर गई।

नुकसान

आधा दर्जन मजदूर मलवे में दबे।

वजह

बिल्डिंग के साथ में चल रही थी बेसमेंट की खुदाई।

बचाव

देर रात तक जारी रहा रेस्क्यू ऑपरेशन।