गजरौला में कांस्टेबल ने नशे की हालत में बस में कार्बाइन समेत भरी मैग्जीन भी बस में छोड़ी

मेरठ निवासी सेना के जवान ने कंकरखेड़ा पुलिस को सौंपी कार्बाइन और मैगजीन

Meerut। अपराध और अपराधियों की कमर तोड़ने का दावा करने वाली यूपी पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सेना के जवान ने उजागर की। पुलिस कांस्टेबल की लापरवाही से बस में लावारिस पड़ी मिली कार्बाइन और 30 कारतूस से भरी मैगजीन आर्मी के जवान ने कंकरखेड़ा पुलिस को सौंप दी। पुलिस ने कार्बाइन को सुरक्षित अपने माल खाने में रख लिया है।

क्या है मामला

दरअसल, मूलरूप से बुलंदशहर के अघोता थाना एरिया के खेड़ी गांव निवासी रोहित कुमार वर्तमान में कंकरखेड़ा के अमोलिक एंक्लेव में परिवार के साथ रहते हैं। रोहित बरेली में सेना की जाट रेजीमेंट में तैनात हैं। रोहित कुमार 10 दिन की छुट्टी लेकर रविवार शाम बस के जरिए बरेली से घर के लिए चले थे। सोहराब गेट डिपो की बस में जिस सीट पर रोहित बैठे थे।

नशे में था सिपाही

रोहित ने बताया कि उसी सीट पर उनकी बगल में यूपी पुलिस की वर्दी पहने एक सिपाही बैठा था। सिपाही नशे की हालत में था और उसकी कार्बाइन कंधे पर लटकी हुई थी। सफर के दौरान रोहित की आंख लग गई और जब उनकी आंख खुली तो गजरौला पार हो चुका था। वहीं रोहित की बगल वाली सीट पर कार्बाइन रखी हुई थी, मगर सिपाही मौके से नदारद था। रोहित ने बस में इधर-उधर देखा लेकिन सिपाही कहीं नजर नहीं आया। जिसके बाद रोहित ने कार्बाइन को अपने कब्जे में लेते हुए बैग में रख लिया।

थाने में दी जानकारी

सोमवार को रोहित पत्नी व बच्चों के साथ कंकरखेड़ा थाने पहुंचा और पूरी घटना की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर को कार्बाइन समेत 30 कारतूस से भरी मैगजीन भी सौंप दी।

बुलंदशहर पुलिस को दी जानकारी

कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि बुलंदशहर पुलिस से संपर्क कर लिया गया है, वह जल्द ही कार्बाइन लेने के लिए मेरठ आएंगी। इंस्पेक्टर के मुताबिक सिपाही की लापरवाही के बारे में भी बुलंदशहर पुलिस को लिखित में दिया जाएगा। ताकि लापरवाह सिपाही के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके।

अपराधी को मिल जाती तो

इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर का कहना है कि बस में सेना के जवान के अलावा यदि यह 30 एमएम की कार्बाइन किसी शरारती तत्व या अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के हाथ लग जाती तो बड़ा नुकसान हो सकता था। यह मामला लखनऊ में बैठे आला अधिकारियों तक पहुंच गया है। इंटेलीजेंस ने भी इस मामले की जानकारी की है।

कार्बाइन इस तरह से बस में छोड़ना बड़ी लापरवाही है। बुलंदशहर पुलिस से इस मामले में कांस्टेबल की लापरवाही समेत पूरी घटना को लेकर पत्राचार किया जा रहा है।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी, मेरठ