-वीडियो कांफ्रेसिंग में यूपीपीसीएल चेयरमैन ने लाइन लॉस पर दिखाई नाराजगी

-लाइन लॉस को किया अफसरों की प्राथमिकता में शामिल, 15 प्रतिशत पर 24 घंटे आपूर्ति

Meerut: मेरठ समेत पश्चिमांचल के अन्य जनपदों में लाइन लॉस कम न होने पर यूपीपीसीएल ने नाराजगी जताई। इसके साथ ही यूपीपीसीएल के चेयरमैन ने यह स्पष्ट कर दिया कि यदि अफसर अपने-अपने क्षेत्रों में 15 प्रतिशत तक लाइन लॉस ले आएं तो वहां 24 घंटे बिजली दी जा सकती है। गुरुवार को वीडियो कांफ्रेसिंग कर रहे पॉवर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल ने पीवीवीएनएल अफसरों के पेंच कसे।

बिजली चोरी की रिपोर्ट मांगी

गुरुवार को कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी में उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन संजय अग्रवाल ने पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम की बैठक ली। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से अफसरों से वन-टू-वन वार्ता कर रहे चेयरमैन ने सबसे पहले पीवीवीएनएल क्षेत्र में हो रही बिजली चोरी की रिपोर्ट मांगी। चेयरमैन ने अफसरों को दो टूक कहा कि लाइन लॉस का स्तर 40 फीसदी तक पहुंच रहा है, लाइन लॉस की ये हालत तो तब है जब शासन और विभाग स्तर पर बिजली चोरी को लेकर तमाम अभियान चलाए जाते हैं। चेयरमैन ने कहा कि अफसर यदि लाइन लॉस का लेवल 15 प्रतिशत पर ले आएं तो शहर को 24 घंटे भी बिजली मिल सकती है।

राजस्व को लेकर सख्ती

चेयरमैन संजय अग्रवाल ने पीवीवीएनएल एमडी विजय विश्वास पंत को निर्देशित करते हुए कि डिस्कॉम में जो अफसर अपने क्षेत्रों से कम राजस्व ला रहे हैं, उनकी सूची बनाकर पॉवर कॉर्पोरेशन की उपलब्ध कराई जाई, ताकि उन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके। बैठक के दौरान चेयरमैन ने विभाग की योजनाओं आरएपीडीआरपी, फीडर सेग्रीगेशन व दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति आदि योजनाओं की प्रोग्रेस भी जानी। इस मौके पर चीफ इंजीनियर जोन आरएस यादव, एसई अर्बन आरके राणा, योगेश कुमार, एसई पीके सिंह, पीके गुप्ता, आरपी सिंह, एसई पीके निगम आदि मौजूद रहे।