- एक-दूसरे को दी पटखनी, लहराया अपने अखाड़े का परचम

- तुलसीघाट पर बालिकाओं ने भी दिखाया अपना कुश्ती कौशल

दांव-पेंच, पटखनी, जोड़ी-गदा पर दमखम प्रदर्शन से जीवंत हो गए। कोरोना महामारी के कारण दो वर्षों के बाद जब पहलवान अखाड़ों में मिले तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। यही वह मौका था जब पहलवानों ने अखाड़े की मिट्टी मस्तक पर लगाकर कुश्ती का दमखम दिखाया.तुलसीघाट पर स्वामीनाथ अखाड़े में लड़के-लड़कियों ने अपने वर्गों में दमखम दिखाया। अखाड़े के महंत प्रो। विश्वम्भरनाथ मिश्र ने हनुमानजी का पूजन कर पहलवानों को आशीर्वाद दिया। पहलवान लड़कियों में खुशी, ऋतुराज, ज्योति, पूनम आदि ने शानदार प्रदर्शन किया। लड़कों में मनोज, सुरेश, गोपाल आदि शामिल थे। इस अवसर पर पहलवान रामसुंदर यादव, मेवा, रामधनी, मनोज यादव, विश्वनाथ यादव, रमेश यादव, मटरू आदि मौजूद थे.खोजवां स्थित श्री प्राचीन बाबा अग्यवान वीर नवयुवक व्यायामशाला में दोपहर बाद क्षेत्रीय पहलवानों का जमावड़ा शुरू हो गया। यहां बच्चों ने भी खूब कुश्ती लड़ी। युवाओं ने भी जोर दिखाया। कालीबाड़ी कुंज बिहारी अखाड़े में पहलवानों ने जोड़ी, गदा, डबल नाल फिर कर पहलवानी का प्रदर्शन किया। ज्ञान सिंह, मनोज पहलवान, संतोष, बाबू यादव शामिल थे।

औरा गांव में हुई कुश्ती, पहलवानों का सम्मान

हरहुआ के ग्राम पंचायत औरा में आंगनबाड़ी केंद्र परिसर स्थित अखाड़े में पहलवानों ने अपना कौशल दिखाया। गांव के शिवमोहन पाल, दयाराम यादव, रामाधार यादव अलगू यादव, भगवान दास आदि का पगड़ी बांधकर सम्मान किया गया।

ककरहिया में युवाओं ने दिखाया दम-खम

काशी विद्यापीठ ब्लाक के विभिन्न गांवों के अखाड़े में युवाओं ने अपना कौशल दिखाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोद लिए आदर्श गांव ककरहिया में भोतू सिंह के अखाड़े पर दंगल-कुश्ती का आयोजन किया गया। बुजुर्गों ने युवाओं का उत्साहवर्धन किया। बच्चों ने कबड्डी भी खेली।

नेहरू पहलवान बने विजेता

कछवारोड क्षेत्र के ठठरा गांव स्थित कोटेश्वरी देवी मंदिर प्रांगण में हुए दंगल में 20 जोड़ी पहलवानों ने दांव-पेच आजमाए। अंतिम कुश्ती जगरपट्टी के नेहरू पहलवान और सिगरा के दिनेश पहलवान के बीच पांच हजार के लिए हुई जिसमें नेहरू पहलवान विजेता रहे। ग्राम प्रधान सुनील कुमार बिंद, पूर्व प्रधान सियाराम केशरी, मनोज चौबे आदि मौजूद रहे।