-सिटी में तरीके से किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

-दूसरे दिन भी दशाश्वमेध व वरुणा पार में डेढ़ सौ एनक्रोचमेंट को किया ध्वस्त

- दोबारा अतिक्रमण न होने देने के लिए की जा रही वीडियो रिकॉर्डिग भी

VARANASI

सड़क किनारे नालों और फुटपाथ पर अवैध तरीके से किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। इसके लिए सख्ती से अभियान चलाया जा रहा है। शहर में दूसरे दिन भी दो जोन में बुल्डोजर गरजा। दशाश्वमेध व वरुणा पार इलाके में मंगलवार को ताबड़तोड़ तरीके से लगभग डेढ़ सौ अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। इस बार हटाये जा रहे अतिक्रमण पर अतिक्रमणकारी दोबारा काबिज न हो सकें इसका भी इंतजाम किया गया है। इसके लिए रोड किनारे नालों और फुटपाथ तक के जगह को खाली कराया जा रहा है। अभियान के दौरान वीडियो रिकॉर्डिग भी की जा रही है। साथ ही स्थानीय पुलिस और उस एरिया के नगर निगम इंसपेक्टर को जिम्मेदारी होगी कि अतिक्रमण दोबारा न होने पाये।

तो एसओ की होगी जिम्मेदारी

जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम तीनों के संयुक्त अभियान की वीडियो रिकॉर्डिग करायी जा रही है। ताकि तोड़े गये अतिक्रमण पर कोई दोबारा काबिज न हो सके। अगर ऐसा हुआ तो क्षेत्र के एसओ के साथ नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी की जिम्मेदारी होगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विरोध के बीच गरजा बुल्डोजर

वरुणा पार और दशाश्वमेध जोन में सुबह क्क् बजे से शुरू हुए इस अभियान के दौरान लगभग डेढ़ सौ अतिक्रमण को तोड़ा गया। साथ ही अतिक्रमणकारियों को चेतावनी दी गई कि दोबारा एनक्रोचमेंट किया तो खैर नहीं। इस दौरान लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा लेकिन पुलिस बल ने विरोध कर रहे लोगों को खदेड़ दिया। वरुणा पार जोन में डिठोरी महाल स्थित दूध सट्टी से अभियान शुरू किया गया जो गिलट बाजार तक चला। वहीं दशाश्वमेध जोन में गिरजाघर चौराहे से लेकर लक्सा तक अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया।

रोड पर पक्की कर ली थी जगह

जिस रोड पर अतिक्रमण अभियान चलाया गया वहां लोगों ने रोड किनारे फुटपाथ और नालों के ऊपर अपनी जगह पक्की कर ली थी। किसी ने पक्का रैंप, स्लैब, दीवार, सीढि़या बनवा ली थीं तो किसी ने अपने बहुमंजिले भवन पर छज्जा निकाल रखा था। इन सभी को ध्वस्त कर दिया गया। वरुणा पार जोन में जोनल अधिकारी महातम यादव और सीओ कैंट समेत पुलिस फोर्स मौजूद रही। वहीं दशाश्वमेध जोन में जोनल अधिकारी अरविंद यादव और पुलिस फोर्स डटी रही।