-बीएचयू में एडमिशन को एंट्रेस टेस्ट की शुरुआत आज से, पहले दिन 30 हजार से अधिक परखेंगे काबिलियत

VARANASI: बीएचयू में सेशन ख्0क्ब्-क्भ् में एडमिशन की जंग की शुरुआत ख्म् अप्रैल शनिवार से हो रही है। पहले दिन बीएससी एजी व शास्त्री कोर्स में एडमिशन के लिए एटे्रंस टेस्ट आयेाजित किये जा रहे है। टेस्ट के लिए कैंपस में फ्ब् व बाहर छह सेंटर बनाये गये हैं। इसके साथ ही इस बार एंट्रेंस टेस्ट दो शिफ्ट में आयोजित किया गया है।

पहले दिन फ्0ब्ख्फ् कैंडीडेट्स

पहले दिन होने वाले एंट्रेंस में ख्7ब्ख्फ् कैंडीडेट अपनी काबिलियत परखेंगे। पहले दिन पहले शिफ्ट में बीएससी एजी व शास्त्री कोर्स में एडमिशन के लिए टेस्ट होंगे। जिसमें बीएससी एजी कोर्स में लगभग ख्म्9फ्8 तथा शास्त्री में ब्8भ् कैंडीडेट रजिस्टर्ड हैं। कैंपस सहित वाराणसी के विभिन्न सेंटर्स के लिए लगभग ख्0 हजार कैंडिडेट रजिस्टर्ड हैं। इसी दिन होने वाले सेकेंड शिफ्ट के एंट्रेंस टेस्ट में बीएफए, बीम्यूज, बीपीए, बीपीएड के लिए लगभग फ्,000 कैंडीडेट रजिस्टर्ड है। एंट्रेस टेस्ट का आयोजन वाराणसी के अलावा राजीव गांधी साउथ कैंपस बरकछा, मिर्जापुर, गोरखपुर, लखनऊ, दिल्ली एवं कोलकाता में हो रहा है।

अपलोड कर दिये गये हैं एडमिट कार्ड

बीएचयू एडमिनिस्ट्रेशन ने एंट्रेस टेस्ट आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से सभी कैंडीडेट के एडमिट कार्ड वेब पोर्टल पर अपलोड कर दिये गये हैं। किसी भी हेल्प के लिए कैंडीडेट्स बीएचयू के एडमिशन पोर्टल पर दिये गये ईमेल एड्रेस व फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

टेस्ट देने जायें तो इनका रहे ध्यान

-एडमिट कार्ड, एक फोटो, बॉलपेन, पेंसिल, इरेजर लेकर टेस्ट सेंटर पर ले जायें।

-कैंडिडेट्स अपने साथ किसी भी तरह का ब्लैंक या प्रिंटेड पेपर न लेकर जायें।

-एग्जामिनेशन हॉल में कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, ईयर फोन, अलॉर्म क्लॉक, डिजिटल वॉचेज विद मेमोरी ले जाने पर मनाही है।

-कैंडिडेट्स को टेस्ट शुरू होने के फ्0 मिनट पहले हॉल में एंट्री दी जायेगी।

-आंसर शीट में एक से अधिक गोलों को काला न करें।

-क्वेश्चन बुकलेट पन्ना निकालने की कोशिश करना दंडनीय है।