- नगर निगम के मिनी सदम में वित्तीय वर्ष 2016-17 का 69562.38 लाख का बजट पास

- पार्षदों ने पिछली बैठक में पास प्रस्ताव को लेकर जमकर किया हंगामा

VARANASI

नगर निगम मिनी सदन में सोमवार को वित्तीय वर्ष ख्0क्म्-क्7 का बजट बिना चर्चा के पास हो गया। इस बीच पार्षदों ने पिछली बैठक में पास हुए प्रस्तावों के लागू न किए जाने पर हंगामा किया। एक ओर हंगामा होता रहा और पार्षद नरसिंह दास ने बजट का लेखा-जोखा पेश कर दिया। इसमें म्9भ्म्ख्.फ्8 लाख रुपये का बजट रखा गया है। इसके साथ ही जलकल के बजट को भी बिना चर्चा ही पास कर दिया गया। जलकल की कुल आय 87ब्7 लाख रुपये और व्यय 87ब्ख् लाख रुपये प्रस्तावित है।

नहीं मिला कोई जवाब

सदन की बैठक दोपहर क्ख् बजे शुरू होते ही पार्षदों ने पिछले सदन की बैठकों में पास हुए प्रस्ताव पर जवाब मांगा। मेयर राम गोपाल मोहले के निर्देश पर नगर आयुक्त डॉ। एसपी शाही ने प्रमुख प्रस्तावों को लागू कराने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सदन जो भी प्रस्ताव पास करेगा उसपर एक सप्ताह में पालन होगा। सपा पार्षद विजय जायसवाल ने वार्डों में ख्0-ख्0 लाख रुपये से होने वाले विकास कार्य का मुद्दा उठाया जिसे सभी पार्षदों ने समर्थन किया। नगर आयुक्त ने कहा कि फ्क् मार्च से पहले सभी वार्डों के लिए ख्0-ख्0 लाख का टेंडर जारी कर दिया जाएगा। वहीं पार्षद शंकर बिसनानी व वरुण सिंह ने वार्डो में ख्0 लाख रुपये के कार्य को लेकर कहां कि फाइनेंशियल इयर बीतने वाला है पर एक भी कार्य नहीं हुआ।

पार्क में ब्जी टावर लगाने का विरोध

पार्क नगर निगम की संपत्ति है इसे किस नियम के तहत प्राइवेट कंपनी को दिया गया है। पार्षद राजेश यादव चल्लू ने इस पर सवाल उठाते हुए पार्को में लगने वाले ब्जी टावर को लगाये जाने का विरोध किया। बजट की कमी का रोना रोने वाले निगम पर दस्तूरी से करोड़ों रुपये महीना वसूली करने का आरोप पार्षद अजीत सिंह ने लगाया। अजीत ने कहा कि नगर निगम को सफाई कार्य में दस्तुरी के जरिए अधिकारी प्रति वर्ष एक करोड़ रुपये वसूल करते हैं।

होली का छाया खुमार

सदन की बैठक शुरू होने से लेकर खत्म होने तक होली की खुमार छाई रही। शुरू में महापौर ने होली की शुभ कामना दी तो सदन खत्म होते ही सदन में जमकर गुलाल उडे़।