-किसी का रिजल्ट सेंट परसेंट तो किसी के कई स्टूडेंट्स ने टॉपर्स लिस्ट में बनायी जगह

VARANASI : सीबीएसई क्ख्वीं के रिजल्ट में शहर के नामी स्कूल्स का फिर से वर्चस्व रहा। किसी स्कूल का रिजल्ट सेंट परसेंट रहा तो किसी स्कूल के स्टूडेंट्स की संख्या टॉपर्स लिस्ट में सबसे अधिक रही।

सनबीम का टॉपर्स लिस्ट पर कब्जा

सनबीम स्कूल के स्टूडेंट्स का टॉपर्स लिस्ट पर कब्जे की स्थिति रही। टॉपर्स लिस्ट में शहर के ब्म् स्टूडेंट्स में ख्म् स्टूडेंट्स सनबीम स्कूल गु्रप के रहे। भगवानपुर के फ्म्9 स्टूडेंट्स में से फ्भ्फ् स्टूडेंट्स फ‌र्स्ट डिवीजन पास हुए। सनबीम लहरतारा के फ्म्म् में से फ्ब्8 स्टूडेंट्स ने फ‌र्स्ट डिवीजन में अपनी काबिलियत दिखायी। वहीं सनबीम वरुणा के ख्भ्8 स्टूडेंट्स में ख्ब्8 स्टूडेंट्स फ‌र्स्ट डिवीजन से पास हुए। शानदार रिजल्ट के लिए स्कूल गु्रप के चेयरमैन दीपक मधोक, डायरेक्टर भारती मधोक, डिप्टी डायरेक्टर अमृता बर्मन, असिस्टेंट डायरेक्टर प्रतिमा गुप्ता व एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर हर्ष मधोक ने सभी स्टूडेंट्स को व उनके पेरेंट्स को बधाई दी है।

आर्यन के स्टूडेंट्स ने मचाया तहलका

क्ख्वीं के रिजल्ट में आर्यन स्कूल के स्टूडेंट्स ने बेहतरीन रिजल्ट के साथ तहलका मचाया। साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट क्00 परसेंट रहा। जिसमें ख्भ् परसेंट से अधिक साइंस स्ट्रीम स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स हासिल किया। कॉमर्स के स्टूडेंट्स भी कुछ कम नहीं रहे। क्00 परसेंट रिजल्ट के साथ यहां के ख्म् परसेंट से अधिक स्टूडेंट्स ने 9भ् परसेंट से अधिक मा‌र्क्स हासिल किया। यहां के आनंद शाही, यश भारतीया, शुभांगी प्रहलादका व नुपूर अग्रवाल ने अपने अपने स्ट्रीम में टॉप टेन में स्थान बनाया।

डालिम्स वाले भी कम नहीं

रिजल्ट के मामले में डालिम्स के स्टूडेंट्स भी किसीे से कम नहीं रहे। यहां के ब्0 परसेंट से अधिक स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स के साथ सफलता हासिल की। डालिम्स के चेयरमैन प्रदीप मधोक बाबा ने बताया कि कुल भ्ब्फ् स्टूडेंट्स सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम में शामिल हुए थे। सांइस गु्रप में धवल पटेल ने, कॉमर्स गु्रप में निवास कुमार ने अपनी काबिलियत सिद्ध की है। डॉलिम्स गु्रप की डायरेक्टर पूजा मधोक , असिस्टेंट डायरेक्टर मोनिका सारस्वत व सभी टीचर्स ने सफल स्टूडेंट्स को बधाई दी है।

सनबीम एकेडमी भी अव्वल

सीबीएसई क्ख्वीं के रिजल्ट में सनबीम एकेडमी के स्टूडेंट्स ने भी अपनी काबिलियत का परचम लहराया। अलग अलग सब्जेक्ट में यहां के फ्8ब् स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए थे जिनमें से लगभग सभी पास हुए। स्कूल के फ्0 परसेंट से अधिक स्टूडेंट्स के मा‌र्क्स 90 परसेंट से उपर रहा। स्कूल के सेक्रेटरी जगदीप मधोक व डायरेक्टर पूनम मधोक ने 9भ् परसेंट से अधिक मा‌र्क्स पाने वाले स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने के लिए घोषणा की है।

हैप्पी मॉडल और हरसेवानंद का भी जलवा

शानदार रिजल्ट देने वालों में हरसेवानंद पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट्स का भी जलवा रहा। यहां के प्रियम पटेल ने 9भ्.म् परसेट मा‌र्क्स हासिल कर अपनी टैलेंट दिखाया। स्कूल के सेक्रेटरी प्रकाशध्यानानंद के अनुसार स्कूल ने लगातार छठवीं बार 99.ख् परसेंट से अधिक मा‌र्क्स हासिल किया है। हैप्पी मॉडल स्कूल के स्टूडेंट्स ने भी अलग अलग सब्जेक्ट में अपनी काबिलियत दिखायी। सांइस स्ट्रीम में शुभम त्रिपाठी, कॉमर्स स्ट्रीम में श्रद्धा अग्रवाल अव्वल रहीं। फाइन आर्ट में नवीन कुमार सिंह ने क्00 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर स्कूल का गौरव बढ़ाया। ग्लोरियस एकेडमी का भी रिजल्ट 9भ् परसेंट रहा। पास हुए सभी स्टूडेंट्स में ब्0 परसेंट स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स हासिल किया। डिवाइन सैनिक स्कूल के शिवम् विश्वकर्मा ने 9ब्.8 परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर स्कूल का नाम आगे बढ़ाया। जीवनदीप पब्लिक स्कूल के 90 परसेंट से अधिक स्टूडेंट्स ने सफल होकर स्कूल का नाम रोशन किया।

कोचिंग भी हुए सफल

स्टूडेंट्स और स्कूल्स के साथ कोचिंग सेंटर्स भी सफल हुए। अल्फा ट्यूटोरियल्स से फाउंडेशन कोर्स कर रहे सभी स्टूडेंट्स ने 80 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स हासिल कर कोचिंग का मान बढ़ाया। यहां के प्रिंस पटेल ने 9म् परसेंट मा‌र्क्स हासिल किया। कोचिंग के डायरेक्टर्स एसके तिवारी, अनूप राज पाल, डॉ आरवी सिंह ने बताया कि फाउंडेशन कोर्स को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है जिससे स्टूडेंट्स के बोर्ड एग्जाम में बेहतर रिजल्ट रहे। जेबीएस ट्यूटोरियल के डायरेक्टर दिलीप झा ने बताया कि उनके यहां के प्रशांत कुमार कुमार सिंह ने मैथ गु्रप में 9भ् परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त किया है। प्रशांत जेईई एडवांस के लिए क्वालिफाई कर गये हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर बोर्ड एग्जाम के साथ इंजीनियरिंग में एडमिशन की तैयारी करायी जाती है।

जेआरएस की राशि साइंस में टॉपर

जेआरएस ट्यूटोरियल्स से फाउंडेशन कोर्स कर रही राशि चंदोला ने साइंस स्ट्रीम में 9म्.8 परसेंट मा‌र्क्स प्राप्त कर अपनी काबिलियत दिखायी। इसके अलावा फाउंडेशन कोर्स के दो अन्य स्टूडेंट्स उत्पल कुमार सिंह व सत्यम खन्ना ने अपने अपने सब्जेक्ट में 9म्.म् परसेंट मा‌र्क्स हासिल कर इंस्टीट्यूट की ख्याति बढ़ायी। इंस्टीट्यूट से फाउंडेशन कोर्स कर रहे 7क् स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से अधिक मा‌र्क्स हासिल किया है।