-बैंक में रुपये जमा करने जा रहे पेट्रोल पंपकर्मी हुए लूट के शिकार

-चकिया-मुगलसराय मुख्य मार्ग पर सोनहुल गांव हुई वारदात

VARANASI

असलहाधारी हौसलाबुलंद बदमाशों ने सोमवार को चंदौली कोतवाली क्षेत्र के सोनहुल गांव के सामने पेट्रोल पम्पकर्मी से सवा पांच लाख रुपये लूट लिया। वह बैंक में रुपये जमा करने जा रहा था। सरेराह हुई घटना से सनसनी फैल गयी। पुलिस ने बदमाशों की तलाश में देर तक भटकती रही। जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की गयी लेकिन कोई सुराग नहीं मिला।

भीड़ के बीच दिया घटना को लूट को अंजाम

गोल्हियां गांव स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारी राजीव यादव और राधेश्याम जायसवाल दिन में पेट्रोल पंप से पांच लाख फ्8 हजार पांच सौ रुपये बैग में रख उसे जमा करने बाइक से चकिया स्थित बैंक जा रहे थे। बाइक राजीव चला रहा था जबकि रुपयों से भरा बैग लेकर राधेश्याम जायसवाल पीछे बैठा था। दोनों पेट्रोल पंप से करीब दो किमी दूर चकिया-मुगलसराय मार्ग पर सोनहुल गांव के पास पहुंचे थे। नामांकन करने जा रहे प्रत्याशी के समर्थकों की भीड़ के चलते बाइक की रफ्तार धीमी करनी पड़ी। तभी पीछे से एक बाइक पर सवार दो बदमाश उनके करीब पहुंचे। धमकी भरे लहजे में

राजीव को बाइक रोकने को कहा। डर की वजह से उसने तत्काल बाइक रोक दी। बदमाशों ने भी अपनी बाइक को रोक दिया। पीछा बैठा बदमाश हाथ में असलहा लिए पेट्रोल पम्पकर्मियों के पास पहुंचा। राधेश्याम जायसवाल से रुपये भरा बैग छीनने लगा। पेट्रोल पम्पकर्मी से विरोध करने पर असलहा सटाकर गोली मारने की धमकी। लुटेरे ने जोर से धक्का देकर दोनों कर्मचारियों को बाइक समेत सड़क पर गिरा दिया। राधेश्याम के हाथ से बैग छीन लिया।

नहीं मिला कोई सुराग

रोड पर भीड़ मौजूद के बावजूद बदमाश रुपये लूटने में कामयाब रहे। आसपास के लोग देख जब तक कुछ समझ पाते बदमाश बाइक पर सवार होकर असलहा लहराते नजरों से ओझल हो गए। लूट के शिकार कर्मचारियों की सूचना पर पहुंचे सीओ और कोतवाल ने मौका मुआयना किया। पीडि़तों से पूछताछ के बाद बदमाशों की तलाश में नाकेबंदी कराई। कोतवाली से महज एक किलोमीटर की दूरी पर हुई घटना से लोग कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाते रहे। क्राइम ब्रांच की टीम ने कोतवाली पहुंचकर लूट के शिकार कर्मचारियों से पूछताछ की देर शाम तक बदमाशों का कोई सुराग हाथ नहीं मिला।