-सुरक्षा सप्ताह के तहत नौ से 15 जनवरी तक होंगे विभिन्न कार्यक्रम

VARANASI

सड़क सुरक्षा सप्ताह की तैयारी को लेकर शनिवार को पुलिस लाइन स्थित एसपी ट्रैफिक कार्यालय में यातायात और परिवहन विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में नौ जनवरी से शहर में जगह-जगह होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा तैयार की गई।

संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन राधेश्याम सरोज के अनुसार इस दौरान सड़क से जुड़े संबंधित अधिकारियों के साथ व्याख्यान और सुरक्षा संबंधित जानकारी, विभिन्न वाहन स्टैंडों पर चालकों को यातायात नियमों, नुक्कड़ नाटक व समाचार पत्रों, लाउड स्पीकर व पंफलेट बांटना, शिविर में चालकों के आंखों की जांच, सड़कों पर वाहन कैसे चलाएं और विद्यालयों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा।

सबका लेंगे सहयोग

एसपी ट्रैफिक आरबी चौरसिया ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह में लोकनिर्माण, नगर निगम, स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग समेत अन्य विभागों का सहयोग लेने के लिए पत्र भेजा गया है। समाजसेवी संस्थाओं के साथ वाहन स्वामियों और संगठनों की मदद ली जाएगी। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान यातायात विभाग टीआई, टीएसआई, दीवान और सिपाही विभिन्न विद्यालयों में जाकर बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी देंगे। ज्यादातर दुर्घटनाएं यातायात नियमों की जानकारी नहीं होने की स्थिति में होती है। बैठक में एआरटीओ अनिल मिश्रा, राजीव कुमार आदि मौजूद थे।