-पूर्व सांसद की बेटी के वैवाहिक समारोह में शिरकत करने आ रहे हैं अखिलेश यादव

-डेढ़ घंटा रहेंगे बनारस में, डीएम ने जताया अंदेशा कर सकते हैं गांवों का निरीक्षण

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 26 अप्रैल को बनारस आ रहे हैं। वह किसी भी गांव का दौरा कर सकते हैं। इसे लेकर सरकारी महकमे की नींद उड़ गयी है। सोमवार को जिला प्रशासन ने औचक मीटिंग बुलाकर संबंधित विभागों को दिशा-निर्देश दिया। मुख्यमंत्री एक वैवाहिक समारोह में शिरकत करने बनारस आ रहे हैं। अधिकारियों को अंदेशा है कि वे किसी भी योजना की प्रगति को अपनी नजरों से देखना चाहेंगे। सीएम के प्रोग्राम की तैयारी को लेकर एयरपोर्ट पर आयोजित बैठक में बनारस और जौनपुर के पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों ने मीटिंग कर सुरक्षा व्यवस्था की रणनीति बनाई। साथ ही शाम को एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक फ्लीट का पूर्वाभ्यास भी किया गया।

वैवाहिक समारोह में तीस मिनट रहेंगे मौजूद

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सपा के पूर्व सांसद तूफानी सरोज की बेटी के शादी समारोह में शिरकत करने आ रहे हैं। बाबतपुर एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से उनका काफिला पिंडरा ब्लॉक के कठेरवां (करखियांव) गांव पहुंचेगा। पूर्व सांसद के घर तक पहुंचने में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की डीएम राजमणि यादव ने खुद समीक्षा की। मुख्यमंत्री वैवाहिक समारोह में करीब आधे घंटे तक रुकेंगे। मुख्यमंत्री के प्रोग्राम में कोई चूक न होने पाए, इसके लिए सभी जिम्मेदारों को सचेत किया गया है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बाबतपुर एयरपोर्ट से कठेरवां-करखियांव (फूलपुर) तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का पुलिस अफसरों को आदेश दिया।

पीडब्ल्यूडी, स्वास्थ्य, शिक्षा निशाने पर

रायफल क्लब सभागार में सोमवार को समीक्षा बैठक में डीएम राजमणि यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री इस दौरान किसी गांव का दौरा कर सकते हैं। इसके लिए पहले से ही विभागों को सतर्क रहने की जरूरत है। डीएम ने खासकर पीडब्ल्यूडी, विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा, जल निगम, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग से जुड़े अफसर पूरी परियोजना की जानकारी के साथ मौके पर मुस्तैद रहे।

ये है सीएम का प्रोग्राम

-एडीएम प्रोटोकाल ऑफिस के अनुसार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 26 अप्रैल सुबह साढ़े नौ बजे राजकीय वायुयान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे -सुबह 9.35 बजे वे सड़क मार्ग से पूर्व सांसद तूफानी सरोज के गांव कठेरवां (फूलपुर) के लिए प्रस्थान करेंगे

-सुबह 9.50 बजे मुख्यमंत्री पूर्व सांसद के घर पहुंचेंगे और 10.20 बजे तक वे वैवाहिक समारोह में उपस्थित रहेंगे

-सुबह 10.35 बजे मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 10.40 बजे राजकीय वायुयान से लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे।