- शिवपुर में अधिवक्ता के घर को बनाया निशाना, शराब, सिगरेट, गुटखा खाकर दिया चोरी की वारदात को अंजाम, 10 लाख से ऊपर के माल को किया पार

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

पुलिस का खौफ चोरों के अंदर से पूरी तरह खत्म हो चुका है। तभी तो चोर एक के बाद एक चोरी की घटना को न सिर्फ अंजाम दे रहे हैं बल्कि बेखौफ और रिलैक्स होकर वारदात कर रहे हैं। ऐसी ही एक वारदात चोरों ने शिवपुर में की। बुधवार रात चोरों ने यहां एक अधिवक्ता के बंद मकान पर धावा बोला और 10 लाख का माल ले उड़े। चौकाने वाली बात ये है कि चोरों ने चोरी से पहले घर में छककर शराब पी, सिगरेट के कश उड़ाये और गुटखा, पान मसाले के साथ घर में पड़े खाने पीने के सामानों को भी जमकर खाया।

गए थे बाहर

शिवपुर थानाक्षेत्र के चांदमारी स्थित विश्वनाथपुरी कॉलोनी में अधिवक्ता निमेष कौटिल्य परिवार के साथ रहते हैं। मूल रुप से बूटिया औरंगाबाद बिहार के रहने वाले निमेष 25 दिसम्बर को परिवार के साथ किसी कार्यक्रम में सम्मिलित होने बिहार चले गए, गुरुवार रात में पड़ोसियों ने मेन गेट का ताला टूटा देखकर फोन से अधिवक्ता को सूचना दी। सूचना पर अधिवक्ता का पूरा परिवार रात में ही शिवपुर आ गया। अंदर चोरों ने जमकर उत्पात मचाया था। आरोप है कि रात में सूचना के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची। गुरुवार की सुबह पुलिस संग डॉग स्क्वायड पहुंचा। चोरों ने दूसरे फ्लोर पर चढ़कर आराम से बैठकर शराब पी। यहां पुलिस को शराब की बोतले, सिगरेट के बड और गुटखे के पाउच के अलावा इधर उधर मसाला थूके होने के निशान भी मिला। चोरों ने यहां से आलमारी को तोड़कर उसमे रखा लगभग 10 लाख से ऊपर के माल को पार कर दिया। चोरी में प्रयुक्त होने वाले लोहे के रॉड को वहीं छोड़ गए। पुलिस ने पड़ोस में लगे सीसी कैमरे के फुटेज को देखा तो चोर सामानों को बोरी में भरकर जाते दिखाई दिए हैं।

सेंध मारकर उड़ाया माल

बड़ागांव के सरैया वीरापट्टी गांव में चोरो ने सेंध लगाकर समपत्ति देवी के मकान से 20 हजार नगद एवं एक सोने की चेन तथा एक चांदी की पायल सहित पचास हजार रुपये का माल और जरुरी कागजात उड़ा दिया।

दर्ज नहीं हो रहा मामला

छह लाख रुपये चोरी होने के बाद भी पुलिस मामला दर्ज नहीं कर ही है। अलबत्ता पुलिस पीडि़त को शांत रहने की सलाह दे रही है। पंचक्रोशी पैगंबरपुर निवासी सुरेंद्र यादव बताशा बनाने का काम करते हैं। मंगलवार की रात चोर बगल के मकान की बाउंड्री फांदकर उसके मकान के छत से सीढ़ी के रास्ते अंदर आये और कमरे में रखी आलमारी को तोड़कर अटैची में रखे जेवर व 35 हजार रुपये नकद उठा ले गए। पीडि़त सुरेंद्र यादव ने बताया कि चोरी की जानकारी पुरानापुल पुलिस को दी। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर मुआयना भी किया।