-आठ-आठ घंटे की ड्यूटी में ढाई हजार कर्मचारी करेंगे मतों की गणना

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

तीन चरण के मतदान के बाद अब जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 29 अक्टूबर को होने वाले चौथे चरण के मतदान के बाद एक नवंबर को मतगणना होगी। विजयी क्षेत्र पंचायत सदस्य की घोषणा ब्लॉक पर और जिला पंचायत सदस्य की घोषणा जिला मुख्यालय पर मतगणना के बाद होगी। आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में ढाई हजार कर्मचारी मतगणना करेंगे।

करायी जाएगी वीडियोग्राफी

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत चुनाव राजाराम वर्मा ने बताया कि मतों की गणना के लिए आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में कर्मचारी लगेंगे। एक शिफ्ट में करीब ढाई हजार कर्मचारी मतों की गणना करेंगे। मतों की गणना के दौरान वीडियोग्राफी कराई जाएगी। जिससे कि किसी प्रकार की धांधली न हो सके। मतगणना सेंटर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मतपत्र से मतदान होने के कारण रिजल्ट के लिए प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

एसडीएम ने हटवाएं बैनर-पोस्टर

पंचायत चुनाव के चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। मंगलवार को पोलिंग बूथ के पास लगे बैनर-पोस्टर को लेकर एसडीएम राजातालाब अभय कुमार पांडेय ने स्पेशल अभियान चलाया। चौथे चरण में 29 अक्टूबर को आराजीलाइन और काशी विद्यापीठ में मतदान होना है। कैंडीडेट्स ने पोलिंग बूथ के आसपास के एरिया को बैनर-पोस्टर से पाट दिया है, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए डीएम के निर्देश पर मंगलवार को एसडीएम अभय कुमार पांडेय, ट्रेनी एसडीएम अजय नारायण सिंह की अगुवाई में प्रशासनिक और पुलिस की टीम ने आराजीलाइन ब्लॉक के विभिन्न एरिया में अभियान चलाया। उन्होंने होर्डिग्स हटवाने के साथ दीवारों पर लगे बैनर-पोस्टर्स को हटवाया।