-डीएम ने बैंक से अधिकारियों के साथ की बैठक, दिये कई निर्देश

-लोनिंग के मामले में दलालों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं

VARANASI

बैंक में या उसके आस-पास दलाल और बिचौलिये नजर नहीं आना चाहिए। अगर ऐसा पाया गया तो बैंक के अधिकारियों की खैर नहीं। डीएम विजय किरन आनंद ने शुक्रवार को विकास भवन सभागार में बैक अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान ये निर्देश दिये। उन्होंने बैंकों में बेहतर काम की नसीहत दी और कहा कि वर्क कल्चर अच्छा होना चाहिए। उन्होंने कहां कि लोनिंग के मामले में दलालों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं होगा। उन्होंने किसानों का पूर्ण सहयोग करने और सभी बैक के ब्रान्च व एटीएम पर सीसीटीवी कैमरा लगवाये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गर्भवती महिलाओं को कतार में न खड़ा कराये और बैंकों में उनके बैठने की व्यवस्था ठीक करे।

मुद्रा लोन के लिए लगाये कैंप

पीएम की मुद्रा लोन योजना के लिए उन्होंने कैंप लगाकर इसके व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर दिया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हो सके। म्0 परसेंट से कम लोग के भुगतान पर नाराजगी जतायी और सभी बैंकों को नोटिस जारी करने और लोन परसेंटेज बढ़ाने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को लाभान्वित कराये जाने के लिए बैक अधिकारियों को निर्देशित किया।

कैंप लगाकर दे लोन की जानकारी

डीएम ने शिक्षा, वाहन, आवास अन्य लोन के लिए कैम्प लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने क्ख् बैंक की ब्रान्च खोले जाने के लिए सर्वे की कार्रवाई का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खोले बैक खाता धारकों को बीमा का लाभ मुहैया कराने व प्रत्येक खाते में पांच हजार का ओवर ड्राफ्ट की सुविधा उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।