-ई बोट में पीएम ने गंगा की सैर किया था उसमें बैठने को बेताब दिखे टूरिस्ट

-ई बोट के के साथ सेल्फी लेने वालों की खूब रही भीड़

VARANASI

पीएम मोदी के जाने के बाद अस्सी घाट का नजारा दूसरे दिन सोमवार को भी किसी उत्सव से कम नहीं था। हर कोई पीएम के उपहार दिये हुए ई बोट के पास पहुंचकर फोटो खिंचवाने, मोबाइल से सेल्फी लेने वालों की होड़ लगी रही। पीएम मोदी ने जिस नाविक वीरेंद्र साहनी की ई बोट में सवार होकर गंगा की सैर किया था उसकी सवारी करने को सैलानी बेताब रहे। ई बोट चलाने वाले नाविकों की पहले दिन ही जोरदार कमाई हुई।

हर कोई ढूंढ़ रहा था पीएम के सारथी का पता

गंगा की सैर की चाहत रखने वाले सैलानी अस्सी घाट पहुंचकर पीएम मोदी के सारथी बने वीरेंद्र साहनी को ढूढ़ रहे थे। आसपास के नाविक भी उत्साह से वीरेंद्र का पता बताते रहे। यही नहीं, फॉरेनर्स को लेकर पहुंचने वाले गाइड भी पीएम की लोकप्रियता का फायदा उठा रहे थे। पीएम मोदी का बोट बताकर उन्हें ई बोट की सैर करा रहे थे।

अच्छी हुई कमाई

नाविक वीरेंद्र साहनी ने बताया कि पहले दिन ई बोट का रिस्पांस काफी अच्छा रहा। हर दिन के अपेक्षा सोमवार को इनकम में वृद्धि भी हुई। औसतन हजार रुपये एक दिन की कमाई मान लीजिए। वीरेंद्र ने बताया कि उनका यह काम सात पीढ़ी से चला आ रहा है। ई बोट से गंगा में सैर करने वालों के लिए अभी कोई किराया निर्धारित नहीं है। वीरेंद्र साहनी ने बताया कि सामान्य किराया अभी रहेगा, सौ रुपये प्रतिघंटा के हिसाब से सैलानियों से किराया लिया जाता है। उसी किराया पर अभी ई बोट का संचालन किया जाएगा। हालांकि ई बोट के किराया की लिस्ट बहुत जल्द बनेगी।

अद्भुत रही ख्0 मिनट की मुलाकात

रविवार को ई बोट पर सवार पीएम के सारथी बने वीरेंद्र ने बताया कि नौका विहार के दौरान पीएम को सामने बैठा देखना अद्भुत अनुभव रहा। गजब का उनके चेहरे पर तेज था, उन्होंने कहा कि अब आप लोगों का कष्ट दूर होने जा रहा है। ई बोट के चलते गंगा प्रदूषण, वायु प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी। जब गंगा प्रदूषण मुक्त होंगी तभी संपूर्ण कष्टों का निवारण संभव है।