-डेढ़ दर्जन से अधिक अवैध निर्माणों को किया गया ध्वस्त, भवन स्वामियों में मचा हड़कंप

-अलग-अलग बनाई गई थीं सात टीमें, प्रत्येक टीम को दिया गया टॉस्क

VARANASI

गंगा किनारे दो सौ मीटर के दायरे में अतिक्रमण के खिलाफ शनिवार को विकास प्राधिकरण ने महाभियान चलाया। डेढ़ दर्जन से अधिक अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया गया तो वहीं एक दर्जन से अधिक ऐसे भवनों को चिह्नित किया गया जिनको लेकर अवैध निर्माण की आशंका बनी है। संबंधित भवनों की जांच करने के बाद नियम संगत कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस दौरान टीम को संसाधनों की कमी महसूस हुई। संकरी गलियों के कारण भी कार्रवाई प्रभावित हुई।

सुबह धमकी टीम

सुबह सात बजे वीडीए की टीम फोर्स के साथ अस्सी घाट पर पहुंची गई थी। टीम को देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। वीडीए उपाध्यक्ष पुलकित खरे की ओर से गठित सात टीमों ने अलग-अलग घाटों पर सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की। वीडीए सचिव विशाल सिंह टीम के साथ देर शाम तक डटे रहे। अस्सी घाट से लगायत आसपास के ख्0 घाटों पर कार्रवाई सचिव की निगरानी में हुई। गठित टीम में अधिशासी अभियंता राजकुमार, गोपाल कृष्ण, तहसीलदार डीके सिंह, नगर नियोजक विनोद सक्सेना शामिल थे। इनके अलावा प्रत्येक टीम में चार जेई और गैंगमैन शामिल थे।

यहां चला हथौड़ा

टीम ने अस्सी, रीवा और तुलसी घाट पर अभियान चलाकर दो बड़े अवैध निर्माणों को जमींदोज कर दिया। वहीं भदैनी के अलावा तीन अन्य घाटों पर और सोनारपुरा चौराहे पर करीब चार सौ फीट एरिया में बन रहे जी प्लस टू भवन पर हथौड़ा चलवाया गया । इसके अलावा भदैनी के माता आनंदमयी हास्पिटल के पास एक राष्ट्रीयकृत बैंक के एटीएम के लिए बन रहे नए निर्माण को गिराया गया। एक निजी अस्पताल में भी मरीजों को बैठने के लिए एक हाल बनाया गया था जिसे गिराने के लिए अस्पताल संचालकों को कुछ दिनों की मोहलत दी गई। सचिव ने बताया कि गंगा किनारे अभियान चरणबद्ध ढंग से कुछ दिनों के अंतराल पर चलता रहेगा।