-संस्कृत यूनिवर्सिटी के कर्मचारी से अतिगोपनीय डॉक्यूमेंट जबरन लेने का मामला

-हॉस्टल के कर्मचारियों संग भी दु‌र्व्यवहार का छात्र नेताओं पर आरोप

VARANASI

कर्मचारियों से जबरन अतिगोपनीय डाक्यूमेंट छीनने के आरोप में संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने छात्रसंघ के दो पूर्व अध्यक्षों के खिलाफ चेतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। इन छात्र नेताओं पर हॉस्टल के कर्मचारियों के साथ मिसविहेब का भी आरोप है। वहीं दूसरी ओर रविवार को वीसी से मिलकर छात्र नेताओं ने इसे एकतरफा कारवाई बताया और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। बहरहाल छात्रों पर हुई कार्रवाई से यूनिवर्सिटी कैंपस में तनाव व्याप्त है।

फोर्स हुई तैनात

छात्र नेताओं के खिलाफ दर्ज हुए एफआईआर के चलते पूरे दिन कैंपस में पुलिस फोर्स तैनात रही। इन सबके बीच यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन भी इस बार झुकने को तैयार नहीं है। आरोप है कि क्फ् जनवरी को कुछ छात्र नेताओं ने कर्मचारियों पर दबाव बनाकर एफिलिएटेड कॉलेजेज के एक प्रिंसिपल का अनुमोदन पत्र उठा ले गए थे, जबकि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने इसे अभी जारी न करने की वॉर्निग दिया था। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए चीफ प्राक्टर लालजी मिश्र ने छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष व बीएड के छात्र जितेंद्र धर द्विवेदी व अखिलेंद्र त्रिपाठी के खिलाफ चेतगंज थाने में धारा फ्9ख् व फ्भ्फ् के तहत एफआईआर दर्ज कराया। अखिलेंद्र त्रिपाठी यूपी बोर्ड से संचालित एक स्कूल के टीचर बताए जा रहे हैं। वह यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

यूनिवर्सिटी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कैंपस में पठन पाठन का माहौल बनाने के लिए यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन कटिबद्ध है। ऐसे में अनुशासनहीनता करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लालजी मिश्र, चीफ प्रॉक्टर