- बुधवार को दोपहर 12 बजे तक नहीं हुए सूर्य देवता के दर्शन, घाट से लेकर सड़कें कोहरे से रही कवर

- कोहरे के कारण हाईवे पर भिड़े पांच वाहन

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बुधवार की सुबह बनारसियों के लिए कुछ ज्यादा आलस भरी रही। वजह ठंड के तेवर कुछ तल्ख हुए तो मुहल्ले और कॉलोनी की गलियां और सड़कें कोहरे के आगोश में डूबी रहीं। वक्त के साथ कोहरा कम तो हुआ लेकिन सूरज के न निकलने से ठंड का असर जस का तस रहा। सुबह-सुबह कोहरे के चलते हाईवे पर ट्रैफिक भी डिस्टर्ब हुआ और पांच वाहन एक दूसरे से टकरा गए।

नहीं हुई सुबह

बुधवार की सुबह हर ओर कोहरे का असर देखने को मिला। राजघाट पुल, डाफी हाईवे समेत दूसरे हाईवे पूरी तरह से कोहरे में डूबे थे। मौसम के इस बदले मिजाज के बारे में मौसम विज्ञानी प्रो एसएन पाण्डेय का कहना है कि हवा तेज है और नमी बनी हुई है। जिसके कारण मौसम बदला है और कोहरा बन रहा है। अभी तीन चार दिन हालात ऐसे ही रहेंगे और हो सकता है बूंदाबांदी भी हो जाये। जिससे ठंड बढ़नी तय है। वहीं कोहरे के कारण बुधवार को लोगों को रुटीन गड़बड़ हो गया। बच्चों के स्कूल लेट हुए तो ऑफिस गोइंग लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ी। ट्रेन से लेकर विमानों पर भी असर पड़ा।

हाईवे पर हुए हादसे

कोहरे के कारण बुधवार तड़के करीब तीन बजे मिर्जामुराद कस्बा के निकट किसान इंटर कालेज के सामने एक ही दिशा में जा रहे दो दुग्ध वाहन समेत डीसीएम, ट्रक और इनोवा कार एक-दूसरे के पीछे भीड़ गए। दूध वाहन चालक संदीप को हल्की चोट आई है। फतेहपुर से अमूल दूध के दो वाहन वाराणसी आ रहे थे। कानपुर से एक डीसीएम इलेक्ट्रॉनिक सामान लादकर तथा कानपुर से ही इनोवा कार भी वाराणसी की ओर आ रही थी। कार का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। कार सवार दीपू व सत्यम बाल-बाल बच गए।