इलाहाबाद में डॉ। बंसल की हत्या से उबले IMA पदाधिकारी, DM से मिलकर सौंपा ज्ञापन

-शोक सभा कर स्ट्राइक का लिया डिसीजन

VARANASI

इलाहाबाद में डॉ। बंसल की गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में बनारस के डॉक्टरों में जबरदस्त आक्रोश है। शुक्रवार को शहर भर में विभिन्न चिकित्सकों के संगठनों ने शोक सभा कर जहां डॉ। बंसल को श्रद्धांजलि दी तो वहीं हत्यारों की ख्ब् घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग भी की। आईएमए सभागार लहुराबीर में पदाधिकारियों ने घटना की कड़ी निंदा की। सर्वप्रथम पदाधिकारियों ने डॉ। बंसल को श्रद्धाजंलि अर्पित की। इसके बाद आईएमए अध्यक्ष डॉ। अनिल ओहरी व सचिव डॉ। कार्तिकेय सिंह के नेतृत्व में चिकित्सकों ने डीएम योगेश्वर राम मिश्र से मिलकर उन्हें सीएम संबोधित लेटर भी सौंपा। शाम को आईएमए सभागार में हुये इमरजेंसी मीटिंग में डॉ। कार्तिकेय सिंह ने कहा कि हत्या के विरोध में क्ब् जनवरी को आईएमए पदाधिकारी स्ट्राइक पर रहेंगे। इमरजेंसी छोड़ हर वर्क ठप रहेगा।

ख्ब् घंटे के अंदर हो गिरफ्तारी

मीटिंग में डॉक्टरों ने कहा कि आए दिन डॉक्टर्स व उनके हॉस्पिटल में तोड़फोड़ हो रहे हैं। डॉक्टर्स अब कहीं भी सुरक्षित नहीं रह गये हैं। डीएम को सौंपे गये लेटर का जिक्र करते हुये डॉ। कार्तिकेय सिंह ने कहा कि आचार संहिता के मदे्दनजर शस्त्र जमा कराये जा रहे हैं, इसमें डॉक्टर्स का शस्त्र नहीं जमा करायें। डीएम ने आश्वासन भी दिया है। मीटिंग में नर्सिग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। अजीत सैगल, डॉ। कुसुम चंद्रा, डॉ। अरविंद सिंह, डॉ। संजय राय, डॉ। पीके तिवारी, डॉ.बैजनाथ प्रसाद, डॉ। एनपी सिंह आदि रहे।

हत्यारों की हो गिरफ्तारी--विज्ञापन

डॉ। एके बंसल की निर्मम हत्या पर आईएमए अध्यक्ष व लक्ष्मी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ। अशोक कुमार राय ने भी दु:ख जताया है। घटना की निंदा करते हुये अविलंब हत्यारों के गिरफ्तारी की मांग की। कहा कि वर्तमान में पुलिस प्रशासन कुछ ज्यादा ही कठोर हो चुकी है लेकिन अपराधिक घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है।