-काशी विद्यापीठ में 30 स्टूडेंट्स ने दर्ज कराई आपत्ति, जांच में जुटी यूनिवर्सिटी

-आब्जेक्शन के निस्तारण के बाद ही

जारी होंगे एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की शोध प्रवेश परीक्षा के कई सवालों की छात्रों ने आपत्ति जताई है। करीब ख्भ् से अधिक छात्रों ने सवालों के उत्तर पर सवाल उठाया है। यूनिवर्सिटी इन आपत्तियों के निस्तारण में जुटा हुआ है ताकि प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित किया जा सके। विश्वविद्यालय में करीब छह वर्ष बाद शोध प्रवेश परीक्षा पिछले साल छह नवंबर को कराई गई थी। प्रवेश परीक्षा में करीब छह हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। वहीं नेट/जेआरएफ उत्तीर्ण छात्रों को प्रवेश परीक्षा से मुक्त रखा गया था। ऐसे करीब आठ हजार से अधिक छात्रों को शोध प्रवेश परीक्षा का इंतजार है। दूसरी ओर विश्वविद्यालय प्रशासन ने ख्8 दिसंबर को प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर अभ्यर्थियों को सात तक सप्रमाण आपत्ति मांगा था। इस दौरान समाजशास्त्र, वाणिज्य सहित अन्य विषयों में करीब ख्भ् से आपत्तियां आई हैं।

कई सब्जेक्ट की आंसर की गायब

छात्रों की मानें तो कई विषयों उत्तर कुंजी अब तक वेबसाइट पर अपलोड नहीं की गई है। ऐसे में आपत्ति दर्ज कराने का सवाल ही नहीं उठता। विवि प्रशासन ने स्वीकार किया कि कुछ विषयों की उत्तर कुंजी अब तक वेबसाइट पर अपलोड नहीं की जा सकी है। इन विषयों की उत्तर कुंजी भी जल्द ही अपलोड कर दी जाएगी। इन विषयों के परीक्षार्थियों को आपत्ति का समय अलग से दिया जाएगा।

आंसर की पर दर्ज कराए गए आपत्तियों का निस्तारण तेजी से किया जा रहा है। इस क्रम में विषय विशेषज्ञों से राय मांगी गई है। शोध प्रवेश परीक्षा का परिणाम जल्द से जल्द जारी करने का निर्णय लिया गया है।

ओम प्रकाश, रजिस्ट्रार

प्वाइंट टू बी नोटेड

-8क्फ्8 अभ्यर्थियों ने किया आवेदन

- भ्870 ने दी थी प्रवेश परीक्षा

-भ्फ्ब् सीटें यूनिवर्सिटी के

विभिन्न विषयों में रिक्त

-ख्फ्0 सीटें संबद्ध कॉलेजों में रिक्त

- नेट/जेआरएफ उत्तीर्ण छात्र प्रवेश परीक्षा से मुक्त