-केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने पर पीएम के संसदीय क्षेत्र में मनेगा दो दिवसीय आनंद उत्सव

-न प्रोटोकाल, न पार्टी को जानकारी, मगर पूरी है पीएम की आगवानी की तैयारी

-आए तो देंगे कई सौगात, करेंगे कई योजना की शुरुआत

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न बीजेपी पूरे देश में मनाने जा रही है। 2017 विधानसभा चुनाव को लेकर यह जश्न यूपी में कुछ खास है। तभी पार्टी आलाकमान ने सभी सांसदों को अपने संसदीय क्षेत्र में रहने और जश्न में शामिल होने का निर्देश दिया है। बनारस में भी जश्न की तैयारी जोरों पर है। मगर उनका सांसद इस जश्न में शामिल होगा या नहीं, यह बड़ा सवाल है। क्योंकि यहां के सांसद खुद पीएम नरेंद्र मोदी हैं। इसका जवाब अब तक न तो जिला प्रशासन के पास है और न ही पार्टी के पदाधिकारियों के पास। मगर उम्मीद सभी को है कि इस जश्न में पीएम शामिल होंगे।

लखनऊ बीजेपी ने बढ़ा दी उम्मीद

बीजेपी काशी क्षेत्र के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य के अनुसार केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने पर 25 और 26 मई को अस्सी घाट पर आनंद उत्सव का आयोजन किया है। इस उत्सव को लेकर पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है। हालांकि इसकी अब तक पीएमओ से कोई जानकारी नहीं आई है। मगर कुछ दिन पहले बीजेपी लखनऊ ने ट्विटर पर ट्वीट कर जानकारी दी थी कि पीएम 25 मई की रात बनारस में होंगे। इस ट्वीट और पार्टी आलाकमान के आदेश के बाद तैयारियां तेज हो गई हैं।

पीयूष गोयल दूत तो नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के दो साल पूरा होने पर बनारस में कई सौगातें देने के साथ कई योजनाओं का शुभारंभ कर सकते हैं। इसमें खादी विलेज इंडस्ट्री, ठठरा विद्युत उपकेंद्र प्रमुख हैं। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी का 25 या 26 मई को बनारस आना अभी तय नहीं है। 21 मई, शनिवार को केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल बनारस आ रहे हैं। वे ठठरा विद्युत उपकेंद्र और खादी विलेज इंडस्ट्री का निरीक्षण करेंगे। इससे चर्चा तेज हो गई है कि पीएम से पहले ऊर्जा मंत्री उनका दूत बनकर योजनाओं की हकीकत जानने आ रहे हैं। वहीं जल परिवहन सेवा का शिलान्यास भी पीएम बनारस से कर सकते हैं। इसको लेकर राल्हूपुर में 15.4 एकड़ भूमि पर बंदरगाह बनना है। इसके लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बनारस से हल्दिया तक जल परिवहन सेवा शुरू करने पर करीब 42 सौ करोड़ रुपए खर्च होगा। इसको लेकर अंतरदेशीय जल परिवहन प्राधिकरण ने तैयारी शुरू कर दी है। प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक इस योजना की शुरुआत पीएम करेंगे। वे 26 मई को बनारस आ सकते हैं। अभी निश्चित प्रोग्राम नहीं मिला है, मगर उन्हें जानकारी दी गई है।

बाक्स-

आज आएंगे पीयूष गोयल

जिला प्रशासन के पास आए प्रोटोकाल के मुताबिक केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल 21 मई को दोपहर एक बजे दिल्ली से बनारस के लिए उड़ान भरेंगे। दोपहर ढाई बजे वे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सेवापुरी के लिए रवाना होंगे। जहां दोपहर साढ़े तीन बजे खादी विलेज इंडस्ट्री कमीशन का निरीक्षण करेंगे। केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री यहां से आईपीडीएस का निरीक्षण करने जाएंगे। रात साढ़े नौ बजे सर्किट हाउस में प्रशासनिक अधिकारियों संग मीटिंग करेंगे। रात 11 बजे केंद्रीय मंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।