-चोलापुर में तालाब में मिली युवक की सिर कटी लाश, शरीर पर कई जगह चोट के मिले निशान, मारने के बाद हत्यारों ने तोड़ा था पैर भी

-स्पॉट से कुछ दूर कमरे में मिले खून के छींटे, ऑटो चालक के रूप में हुई मृतक की पहचान, मोहल्ले के ही कुछ लोगों से हुआ था विवाद

VARANASI

चोलापुर थाना क्षेत्र के उदयपुर (साई गांव) स्थित तालाब में मंगलवार की सुबह प्लास्टिक में एक युवक का सिर कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई। हत्यारों ने युवक को ठिकाने लगाने के बाद उसका पैर भी तोड़ डाला था। बाद में ऑटो मालिक अनिल कुमार ने मृतक की शिनाख्त अमित प्रजापति (ख्फ् वर्ष) निवासी बेलीबीर चुनार मिर्जापुर के रूप में की। मौत से पहले अमित पांडेयपुर नई बस्ती में अपने जीजा दिलीप के घर रहकर किराए पर उसका ऑटो चलाता था। पुलिस ने विवाद और आशनाई के चलते अमित को मौत के घाट उतारे जाने की आशंका जताते हुए जांच शुरू कर दी है।

सुबह निकला था ऑटो लेकर

ऑटो मालिक के अनुसार सोमवार की सुबह अमित ऑटो लेकर निकला था। उसे पलहीपट्टी सवारी लेकर जाना था। उसके बाद से उसका पता नहीं चला। रात में भी नहीं आया तो उन्होंने उसकी तलाश शुरू की। इस बीच मंगलवार अलसुबह जब ग्रामीण शौच के लिए तालाब की ओर गए तो वहां उन्हें किनारे पर पीले रंग की प्लास्टिक में कुछ अजीब नजर आया। डंडे से हिलाने पर उसमें युवक का शव मिला। नीले रंग की पैंट, चेकदार शर्ट व जूता पहने युवक के धड़ से सिर गायब व पैर भी टूटा मिला। सिर कटा शव मिलने की जानकारी जंगल में आग की तरह फैल गई। किसी ने क्00 नंबर पर इसकी सूचना दी।

पुलिस उलझी रही सीमा विवाद में

सूचना के बाद स्पॉट पर पहुंची सारनाथ पुलिस ने जांच के बाद उसे चोलापुर थाना क्षेत्र का मामला बताते हुए लौट गई। इस दौरान दोनों थानों के बीच सीमा विवाद को लेकर में मामला उलझा रहा लेकिन बाद में चोलापुर एसओ रमेश यादव, क्राइम ब्रांच, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व खोजी कुतिया के साथ मौके पर पहुंचे। तभी सीओ पिंडरा भी आ पहुंचे और जांच में जुट गए। सिर की तलाश तालाब में जाल डाल कर की जा रही है। इस घटना में हत्या करने व साक्ष्य मिटाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

मारा कहीं और

पुलिस की जांच में जिस स्थान पर शव फेंका मिला वहां से करीब भ्00 मीटर दूर एक निर्माणाधीन बंद कमरे में खून के छींटे, परफ्यूम की शीशी व फावड़ा मिला। पुलिस के मुताबिक प्लाट व कमरा नई बस्ती निवासी अमित जायसवाल का बताया गया है। कमरे में फावड़े से खून साफ करने व साक्ष्य मिटाने की नीयत से मिट्टी खोदे जाने के भी प्रूफ मिले। पुलिस आशंका जता रही है कि कमरे में ही युवक की हत्या करने के बाद उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए प्लास्टिक में भरकर उसे तालाब में फेंका गया होगा। ग्रामीणों में यह भी चर्चा रही कि जिस कमरे में खून के छींटे मिले उस रूम के मालिक सहित कुछ लोगों को एक ऑटो व बाइक से आते जाते देखा गया था।

लावारिस हालत में मिला ऑटो

वारदात की जांच पुलिस कर रही थी कि तभी पलहीपट्टी में एक ऑटो के लावारिस हाल में खड़ा होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस ने वहां पहुंचकर ऑटो को कब्जे में ले लिया। एसओ रमेश यादव ने बताया कि मामला पुराने विवाद या फिर आशनाई से जुड़ा है। कुछ साक्ष्य भी मिले हैं।