-सिगरा में रमा मेडिकल केयर सेंटर को CMO ने किया सील, 13 doctors registered लेकिन इलाज कर रहे थे compounder

VARANASI

मरीजों की जान के साथ लापरवाही बरतने वाले हॉस्पिटल्स की अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। शुक्रवार को सिगरा एरिया के भगवानदास कॉलोनी में संचालित रमा मेडिकल केयर सेंटर में व्याप्त शिकायत पर इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत सील कर दिया गया। सीएमओ डॉ। वीबी सिंह, अपर नगर मजिस्ट्रेट थर्ड राजेन्द्र प्रसाद, एसीएमओ डॉ आरके सिंह एवं डिप्टी सीएमओ डॉ। जंगबहादुर की टीम ने एसओ सिगरा के साथ मिलकर हॉस्पिटल का इंस्पेक्शन किया। यहां आईसीयू में चार व जनरल वॉर्ड में बारह मरीज एडमिट रहे। जिनका चेकअप कम्पाउंडर व स्टाफ कर रहे थे।

जब चौंक गये CMO

सीएमओ सहित अन्य अधिकारी उस समय भौचक रह गये जब सिटी के क्फ् नामी डॉक्टर्स का नाम हॉस्पिटल के रजिस्टर में दर्ज हुआ मिला। लेकिन मौके पर सभी डॉक्टर गायब रहे। हॉस्पिटल के स्टाफ ने अधिकारियों को बताया कि डॉ। एके जैन, डॉ। राजीव खन्ना एवं डॉ। एससी अग्रवाल के देखरेख में मरीजों का चेकअप किया जाता है। इंस्पेक्शन के दौरान हास्पिटल का रजिस्ट्रेशन सत्येंद्र प्रताप सिंह निवासी- जे क्ख्/78-ए-पी-भ्, नाटी इमली, के नाम से संचालित पाया गया। इंस्पेक्शन के दौरान न तो संचालक मिले और न ही इनके बारे में हॉस्पिटल के स्टाफ कुछ बता सके।

नामी डॉक्टर हैं असली संचालक

हॉस्पिटल के स्टाफ ने सीएमओ को बताया कि रमा मेडिकल केयर सेंटर का वास्तविक संचालन डॉ। एनपी सिंह के द्वारा किया जाता है। जो प्रांतीय चिकित्सा सेवा में कार्यरत है। इसके बावजूद इंस्पेक्शन के दौरान हॉस्पिटल में मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था। आग से बचाव के लिए फायर सिस्टम तक अवेलेबल नहीं था।