-मंडलीय हॉस्पिटल में ब्लड वैन को नहीं मिल रहा गैरेज, पिछले कई माह से लाखों रुपये की वैन हो रही कबाड़ा

VARANASI

मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में लापरवाहियों का आलम कुछ यूं है कि एक समस्या का समाधान होता है तो दूसरी समस्याएं तैयार हो जाती हैं। अभी तक तो साफ-सफाई व्यवस्था बेपटरी थी जब दुरुस्त हुई तो अब एंबुलेंस को लेकर नया संकट सामने आ गया है। हालांकि इसमें हॉस्पिटल स्टाफ की लापरवाहियां सामने आ रही हैं। हॉस्पिटल की एंबुलेंस सहित ब्लड वैन को रखने के लिए पांच से छह गैरेज बनाए गये हैं लेकिन अधिकतर वैन, एंबुलेंस बाहर ही खड़ी रहती हैं। ब्लड वैन पिछले तीन-चार माह से बाहर धूल फांक रही है। जबकि इसे लेकर हॉस्पिटल के एमएस ने कुछ दिनों पूर्व ही निर्देशित किया था कि सभी गाडि़यां गैरेज के अंदर ही खड़ी होंगी। बावजूद एंबुलेंस व लाखों रुपये की ब्लड वैन सहित अन्य वाहन बाहर ही खड़े हो रहे हैं।

चोरी हो रहे हैं उपकरण

एंबुलेंस सहित ब्लड वैन बाहर खड़े होने के कारण उसके पार्ट चोरी भी रहे हैं। ब्लड बैंक के वैन से कुछ उपकरण चोरी भी हो चुके हैं। इसे लेकर हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने कर्मचारियों पर चाप भी चढ़ाई थी।

एंबुलेंस व वैन रखने के लिए गैरेज बने हुये हैं। स्टाफ को निर्देशित किया गया है कि व्हीकल्स गैरेज में ही रखा जाये। इस मामले की जांच कराई जाएगी।

डॉ। अरविंद सिंह, एमएस

एसएसपीजी हॉस्पिटल, कबीरचौरा