-करीब एक साल बाद कैंट से पैसेंजर ट्रेन का शुरू हुआ संचालन

-यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन पर खोले गए दो जनरल टिकट काउंटर

वाराणसी-प्रतापगढ़ ट्रेन नंबर 04201-202 एक्सप्रेस 22 फरवरी को कैंट स्टेशन से चलकर प्रतापगढ़ पहुंची। ट्रेन से करीब 100 यात्री प्रतापगढ़ स्टेशन पर उतरे। पैसेंजर ट्रेन के चलने से यात्रियों के चेहरे पर खुशी दिखी। करीब एक साल बाद कैंट रेलवे स्टेशन पर भी चहल-पहल दिखी। यहां लंबे समय बाद सोमवार से जनरल टिकट काउंटर खोल दिए गए। पहले दिन काउंटर से कुल 36 यात्रियों ने टिकट लिया। जबकि रास्ते के अन्य स्टेशन से कुल 100 पैसेंजर टिकट लेकर इस ट्रेन में सवार हुए। सुबह छह बजे ट्रेन नंबर-04201 वाराणसी-प्रतापगढ़ अनारक्षित स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर-6 से रवाना हुई। इस ट्रेन के चलते से डेली आने जाने वाले सहित अन्य यात्रियों को राहत मिल गयी। सीबीएस अरुण कुमार गुप्ता के मुताबिक जनरल टिकट बिक्री के लिए कैंट स्टेशन पर दो काउंटर खोल दिए गए हैं। हालांकि सुबह टिकट बंटने के बाद काउंटर को दिन में बंद कर दिया गया था। पहले दिन प्रतापगढ़ से रवाना हुई ट्रेन अपने निर्धारित समय से 30 मिनट पहले ही कैंट स्टेशन पहुंच गयी।

पहली पैसेंजर ट्रेन से मिली राहत

कोरोना काल के बाद वाराणसी से चलने वाली यह पहली अनारक्षित ट्रेन है। इसमें आरक्षण कराने की जरूरत नहीं है। ट्रेन सभी छोटे और बड़े स्टेशन पर रुक रही है। आरक्षण और स्पेशल ट्रेन के बीच घनचक्कर बने यात्रियों के लिए इस ट्रेन के संचालन ने राहत दी है। इससे वाराणसी से प्रतापगढ़ वाया लखनऊ तक जाने वाले यात्रियों का सफर आसान हो गया है। बता दें कि कोरोना काल में गाडि़यों का संचालन ठप था।

यह है टाइम टेबल

वाराणसी के लिये (04202) शाम 4.15 बजे प्रतापगढ़ स्टेशन से छूटेगी। बनारस पहुंचने का निर्धारित समय रात 9.15 बजे है। कैंट स्टेशन से (04201) से सुबह 6 बजे चलने और प्रतापगढ़ 9.15 मिनट पहुंचने का समय निर्धारित है।

इन स्टेशंस पर है स्टापेज

लखनऊ मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ला के अनुसार यह ट्रेन पिरथीगंज, दांदूपुर, गौरा, सुवंसा, बादशाहपुर, नीभापुर, जंघई, सरायकंसराय, सुरियावां, मोढ़, भदोही, परसीपुर, परसीपुर, कपसेठी, सेवापुरी, चौखंडी व लोहता पर दोनों दिशाओ में रुकेगी।