-ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य के लिए सेवापुरी व बड़ागांव ब्लॉक से होगी शुरुआत

-12 दिसंबर को वोटिंग के बाद उसी दिन सुबह आठ बजे से काउंटिंग

VARANASI

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन-ख्0क्भ् में ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के लिए फ‌र्स्ट फेज का नॉमिनेशन क्म् नवंबर से होगा। दो दिन यानि क्7 नवंबर तक यह प्रॉसेस चलेगा। फ‌र्स्ट फेज में सेवापुरी और बड़ागांव ब्लॉक से इसका आगाज होगा। सुबह आठ से दोपहर चार बजे तक नॉमिनेशन होगा। पहले चरण के निर्वाचन में क्8 से क्9 नवंबर तक नामांकन पत्रों की जांच, ख्0 नवंबर को नाम वापसी होगी। इसके बाद ख्8 नवंबर को सुबह सात बजे से शाम ब्.फ्0 बजे तक वोटिंग होगी। अलग-अलग चार फेज में वोटिंग के बाद एक ही दिन क्ख् दिसंबर को सुबह आठ बजे काउंटिंग स्टार्ट होगी।

ऐसे होगा नॉमिनेशन

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ। आरआर वर्मा ने बताया कि सेकेंड फेज में पिंडरा व हरहुआ में क्9 से ख्0 नवंबर को नामांकन, एक दिसंबर को वोटिंग होगी। ख्क् से ख्ख् नवंबर तक नामांकन पत्रों की जांच, ख्फ् को नाम वापसी होगी। थर्ड फेज में चोलापुर व चिरईगांव ब्लॉक का नॉमिनेशन ख्क् से ख्फ् नवंबर, वोटिंग पांच दिसंबर को होगी। ख्ब् से ख्म् नवंबर तक नामांकन पत्रों की जांच, ख्7 नवंबर को नाम वापसी होगी। चौथे फेज में काशी विद्यापीठ, आराजीलाइन ब्लॉक में ख्7-ख्8 नवंबर तक नॉमिनेशन व नौ दिसंबर को वोटिंग होगी। ख्9 से फ्0 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच, एक दिसंबर को नाम वापसी होगी।

इनको सौंपी जिम्मेदारी

ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिए आठ निर्वाचन अधिकारी (आरओ), क्फ्8 सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) तैनात कर दिए गए हैं। सेवापुरी विकास खंड के लिए जिला विकलांग जन कल्याण अधिकारी, काशी विद्यापीठ में सहायक निदेशक हथकरघा, अराजीलाइन में सहायक निदेशक सेवायोजन, बड़ागांव में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, पिंडरा ब्लॉक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी (मत्स्य), हरहुआ में परियोजना अधिकारी डूडा, चोलापुर में जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, विकास खंड चिरईगांव में उप दुग्धशाला विकास अधिकारी को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है। सेवापुरी ब्लॉक में क्म्, काशी विद्यापीठ में क्7, अराजीलाइन में ख्0, बड़ागांव में क्7, पिंडरा में क्म्, हरहुआ में क्9, चोलापुर में क्भ्, विकास खंड चिरईगांव में क्भ् सहित क्फ्8 सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।