-लाटरी से आया हरहुआ ब्लॉक के वार्ड 98 नोनौटी क्षेत्र पंचायत का परिणाम

-हरहुआ वार्ड-26 अहिरौली जिला पंचायत सदस्य बैलेट बाक्स में दीमक

-बैलेट पेपर में दीमक लगने से डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के फूले हाथ-पांव

VARANASI

त्रिस्तरीय पंचायत इलेक्शन ख्0क्भ् में

बीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों की जिले के आठ ब्लॉकों में रविवार को स्टार्ट हुई काउंटिंग का क्रम दूसरे दिन सोमवार को दोपहर बाद तक जारी रहा। इस बीच शाम छह बजे तक क्क्99 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के रिजल्ट डिक्लेयर कर दिए गए। डिस्ट्रिक्ट में बीडीसी के म्007 कैंडीडेट्स में भ्808 को मायूसी हाथ लगी। वहीं देर शाम तक जिला पंचायत सदस्यों का रिजल्ट आ गया। उन्हें सर्टिफिकेट देने का क्रम देर रात तक चलता रहा। ब्8 जिला पंचायत सदस्यों के सापेक्ष मैदान में उतरे 80म् कैंडीडेंट्स में 7म्ख् के अरमानों पर पानी फिर गया। चुनाव परिणाम को लाटरी और दीमक ने भी प्रभावित किया।

किसी को खुशी तो किसी को गम

क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) बनने के लिए मैदान में उतरे जिलाजीत ने लाटरी के सहारे बाजी मार ली। जिलाजीत हरहुआ ब्लॉक के वार्ड 98 नोनौटी क्षेत्र पंचायत से क्98 वोट हासिल किए लेकिन वहीं इतने ही वोट पाकर रास्ते में रोड़ा बनीं उषा पाण्डेय। एआरओ ने लाटरी का सहारा लिया, पर्ची निकाली तो उषा का पत्ता गोल हो गया। इसमें जिलाजीत पटेल के नाम पर मुहर लगी और वह विनर बने।

आशंका से मिली राहत

हरहुआ ब्लॉक के कृषक इंटर कॉलेज में काउंटिंग के दौरान बैलेट बाक्स में रखे बैलेट पेपर के दीमक के चटकर जाने की जानकारी मिली तो डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के हाथ-पांव फूल गए। डीएम राजमणि यादव ने सीडीओ को मौके पर जांच को भेजा। अहिरौली वार्ड ख्म् से जिला पंचायत सदस्यों की बैलेट बॉक्स की वीडियोग्राफी कराकर सभी कैंडीडेट्स की रजामंदी से सीडीओ विशाख जी ने वोट की काउंटिंग कराई। इनमेंक्98 मतपत्र बेकार हो गए थे तो वहीं ख्0म् सही पाए गए। इसका रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद एडमिनिस्ट्रेशन ने राहत की सांस ली। बैलेट बाक्स में जिला पंचायत सदस्य के ख्7 कैंडीडेट्स के पक्ष में ब्0ब् वोट पड़े थे। हारे प्रत्याशियों निरस्त मतपत्रों को अपने पक्ष में बता रहे थे। उनका कहना था कि दीमक ने रिजल्ट को पलट दिया। वहीं रमदत्तपुर और चुप्पेपुर क्षेत्र पंचायत से जितेन्द्र सिंह पटेल विजयी रहे।

ये बने जिला पंचायत सदस्य

चोलापुर ब्लॉक

सेक्टर एक से इन्द्रसेन सिंह, दो से सुनीता, तीन से रामतज्जी, चार से प्रभावती, पांच से अखिलेश।

पिण्डरा ब्लॉक

सेक्टर एक से जितेंद्र कुमार उर्फ जितेंदर, दो से जगदीश नारायण, तीन से ज्योति सिंह, चार से आशा, पांच से राजकुमार, छह से सविता।

बड़ागांव ब्लॉक

सेक्टर एक से रमेश, दो से विकास, तीन से भारतेश्वर, चार से अनिता, पांच से सुनीता।

सेवापुरी ब्लॉक

सेक्टर एक से हर्षवर्धन 9ख्89, दो से सुजीत कुमार, तीन से रामचन्द्र, चार से आशीष, पांच से रमेश कुमार।

काशी विद्यापीठ ब्लॉक

सेक्टर एक से राजेश, दो से रीता देवी, तीन से अमित सोनकर, चार से सुरेन्द्र पटेल, पांच से कुंअर विरेंद्र, छह से रविंद्र यादव, सात से इसरत जहां, आठ से पप्पू पटेल, नौ से ओमप्रकाश।

हरहुआ ब्लॉक

एक से अमित कुमार सोनकर, दो से अखिलेश कुमार सिंह, तीन से राजकुमार, चार से गीता, पांच से रीतू।

अराजीलाइन ब्लॉक

एक से अंजू, दो से सीमा पटेल, तीन से सुशीला, चार से मंजू देवी।

चिरईगांव ब्लॉक

एक से अपराजिता, दो से संजय, तीन से कैलाश नाथ विश्वकर्मा, चार से उषा देवी, पांच से उमेश यादव, छह से अखिलेश।