-नॉर्दन रेलवे मजदूर यूनियन की सभा में महामंत्री की घोषणा

VARANASI

नॉर्दन रेलवे मजदूर यूनियन के जोनल सम्मेलन में राष्ट्रीय महामंत्री बीसी शर्मा ने घोषणा की कि रेलवे बोर्ड ने अगले साल फरवरी तक क्7 सूत्रीय मांगें पूरी नहीं की तो मार्च के फ‌र्स्ट वीक में स्ट्राइक की जाएगी। कैंट रेलवे स्टेशन कैंपस में सोमवार को आयोजित खुले सेशन में उन्होंने कहा कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें धोखा है। गवर्नमेंट सौ परसेंट एफडीआई की घोषणा करके रेलवे को बेचने की साजिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की रेलवे की बाबत कथनी और करनी में अंतर है। वह कहते हैं रेलवे का प्राइवेटाइजेशन नहीं होगा, लेकिन जितने भी फैसले लिए जा रहे हैं उससे निजीकरण के संकेत मिल रहे हैं। रेलवे बुलेट ट्रेन चलाना चाहती है पर सवाल उठता है इसमें जर्नी कौन करेगा। यह ट्रेन गरीबों के लिए नहीं है।

देश भर में नए ट्रैक की जरूरत

स्टेशन स्थित गंगा-गोमती गेस्ट हाउस में मीडिया से रूबरू बीसी शर्मा ने कहा कि बुलेट ट्रेन चलाने की बजाय पैसेंजर्स की भीड़ कम करने के लिए पूरे देश में बिछे ट्रैक के साथ नई लाइन बिछाने की आवश्यकता है। इस पर अधिक से अधिक गरीबों के लिए मेल, एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेंस चलाई जाए। एक सवाल के जवाब में बीसी शर्मा ने कहा कि पैसेंजर्स से अवैध वसूली तभी बंद हो सकती है जब आम आदमी भी सजग हो। कोई टीटीई को पैसा देकर बर्थ न ले। उसकी मजबूरी होगी कि अन्य लोगों को खाली बर्थ को बुक करना।

स्मारिका ख्0क्भ् का लोकार्पण

सम्मेलन में डॉ। रत्नेश श्रीवास्तव के संयोजन में संगठन की प्रकाशित स्मारिका ख्0क्भ् का राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण कुमार व महामंत्री शर्मा ने लोकार्पण किया। सम्मेलन में एसपी श्रीवास्तव, तिलक राम, सुभाष श्रीवास्तव, केएल श्रीवास्तव, रविभूषण सिन्हा, सोमनाथ मलिक, हरिराम यादव, तारक नाथ, चंद्रशेखर यादव, आरसी पांडेय, अनिल पांडेय आदि ने विचार व्यक्त किया।