-मुगलसराय के काली मंदिर के पीछे एनाउसमेंट के जरिये बेच रहे हैं रेल टिकट, वाईटीएसके सेंटर की रेलवे ने दी है परमिशन

-रेलवे स्टेशन के बुकिंग व रिजर्वेशन काउंटर की भीड़ को वाईटीएसके ने किया कम

MUGHALSARAI

बाजार में आवाज लगाकर अपने सामानों को बेचना दुकानदारों की पुरानी शैली है। हूबहू यही शैली अब रेल टिकट बेचने के लिए दुकानदार अपना रहे हैं। जी हां, मुगलसराय रेलवे स्टेशन स्थित वीआईपी गेट के ठीक सामने एक गेस्ट हाउस में खुले यात्री टिकट सुविधा केंद्र (वाईटीएसके) में रेल टिकट को एनाउंस के थ्रू बेचा जा रहा है। बीच बाजार कम्प्यूटराइज्ड वॉयस में यात्रियों का ध्यान आकर्षित किया जा रहा है। रेलवे की ओर से अधिकृत सेंटर पर तत्काल, वेटिंग, जनरल टिकट अवेलेबल है। वहीं इसके ओपेन होने के बाद से रेलवे स्टेशन के बुकिंग व रिजर्वेशन टिकट काउंटर पर यात्रियों की भीड़ भी कम हो गई है।

तुरंत आएं, तुरंत पाएं

रेलवे स्टेशन पर बुकिंग सहित रिजर्वेशन काउंटर पर लगने वाली लंबी लाइन से यात्रियों को छुटकारा दिलाने के लिए पूर्व मध्य रेलवे ने प्राइवेट सेक्टर में वाईटीएसके का शुभांरभ किया है। मुगलसराय में वीआईपी गेट के समीप काली मंदिर के पीछे एक गेस्ट हाउस को रेलवे ने वाईटीएसके की परमिशन दी है। जहां रोड से क्रास होते ही लोगों को यह ध्वनि जरूर सुनाई दे रही है कि 'यात्रीगण ध्यान दें, तुरंत आए, तुरंत पाएं'। तत्काल टिकट, वेटिंग टिकट व जनरल टिकट आसानी से प्राप्त करें।

रेलवे ने परमिशन दे दिया है, अब वह चाहे जैसे भी टिकट बेचें इसमें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। मार्केट में अनाउसमेंट के जरिये वह टिकट बेच सकते हैं।

दयानंद

सीनियर डीसीएम, पूर्व मध्य रेलवे

मुगलसराय