- रोहनिया के माधोपुर में सड़क किनारे पड़ी मिली 25 साल की युवती के साथ हैवानियत, रेप के बाद हत्या की आशंका

- गला दबाकर मारने के बाद पहचान छिपाने के लिए हत्यारों ने शव पर डाला तेजाब, पुलिस नहीं कर सकी शिनाख्त

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

दिल्ली में तीन साल पहले हुए निर्भया कांड ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पूरे देश में कई सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद हुक्मरानों ने बड़े-बड़े दावे तो किए लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। यही वजह है कि आज भी निर्भया जैसा व्यवहार महिलाओं और युवतियों संग हो रहा है और पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। ताजा मामला रोहनिया के माधोपुर का है। यहां सड़क किनारे मंगलवार सुबह एक 25 वर्षीय युवती की लाश को लोगों ने नग्न हालत में देखी। जिसके बाद हड़कंप मच गया। बगैर कपड़ों के पड़ी युवती संग दरिंदगी किस कदर हुई थी ये लाश देखने से ही साफ हो जा रहा है। हत्यारों ने युवती संग न सिर्फ दुराचार किया था बल्कि उसकी जान लेने के बाद उसकी पहचान मिटाने के लिए उसके चेहरे पर तेजाब की पूरी एक बोतल उड़ेल दी थी। जिसके कारण चेहरा बिगड़ने से पुलिस युवती की शिनाख्त नहीं कर सकी है।

गांव वालों ने दी सूचना

रोहनिया के माधोपुर में दिव्यांगों का कॉलेज है। इसी से कुछ दूरी पर मंगलवार की सुबह गांव वालों ने एक युवती की लाश पड़ी देखी। लाश पड़े होने की सूचना गांव में आग की तरह फैली और रोहनिया पुलिस भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गई। पुलिस के आने के बाद लाश के पास पड़ी मैक्सी को उसपर डालकर उसे कवर किया गया। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो युवती के गले पर दबाये जाने के निशान थे और पास में ही तेजाब की खाली बोतल के अलावा बीयर की खाली केन और एक चादर भी पड़ी थी। जिसके बाद पुलिस ने शव की शिनाख्त कराने की कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कई हैं सवाल

- पुलिस का दावा है कि युवती किसी दूसरे जिले की है

- उसको मारने के बाद रोहनिया लाकर फेंका गया है

- युवती के गले पर अंगुलियों से दबाये जाने के निशान हैं

- तेजाब डालकर चेहरा खराब किया गया

- ताकि उसकी शिनाख्त होने में दिक्कत आये

- नाइटी पास में होना ये भी बताता है कि या तो युवती का अपहरण किया गया या फिर जानने वालों संग युवती खुद आई थी

- पुलिस आस पास के जिलों में किसी युवती की गुमशुदगी की जांच कर रही है

इस तरह का कृत्य कोई मानसिक रूप से बीमार ही कर सकता है क्योंकि किसी की जान लेना और फिर उसकी लाश पर तेजाब डालना ये किसी आम इंसान का काम नहीं है।

डॉ संजय गुप्ता, साइकिएट्रिस्ट

मामले की जांच की जा रही है। पुलिस युवती की शिनाख्त कराने में जुटी है। रेप और हत्या के तरीके को लेकर पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

नितिन तिवारी, एसएसपी