-माघ मेला में रोडवेज बनारस मंडल की लगी 270 बसें, चुनाव के लिए अधिग्रहण हो चुकी है 90 बसेज

-चुनाव नजदीक आते ही दो से ढाई सौ बसें और हो सकती है अधिग्रहण

VARANASI

विधानसभा चुनाव से पूर्व आने वाले कुछ ही दिनों में रोडवेज बसों का टोटा होने वाला है। छोटे-बड़े सभी रूट्स पर बसों का संकट उपज सकता है। ऐसा हम इसलिए बता रहे हैं कि विधानसभा चुनाव को लेकर हेडक्वॉर्टर के ऑर्डर पर रोडवेज की 90 बसेज का अधिग्रहण कर लिया गया है। इसमें दस से बारह बसेज हेडक्वॉर्टर की ओर भेज भी दी गई है। जबकि माघ मेला को लेकर बनारस परिक्षेत्र की ख्70 बसें लगा दी गई है। इसलिए आने वाले कुछ दिनों तक बनारस से पूर्वाचल के विभिन्न रूटों पर चलने वाली बसों का टोटा होने के आसार दिख रहे हैं। हालांकि रोडवेज अधिकारियों का दावा है कि यात्री सुविधाओं में कोई भी कमी नहीं आने दी जाएगी।

ये रूट्स होंगे प्रभावित

लंबी रूट्स की बात करें तो बनारस-फैजाबाद, बनारस-लखनऊ, बनारस-आजमगढ़, बनारस-गाजीपुर, बनारस-शक्तिनगर प्रभावित हो सकते हैं। वहीं सिटी बसेज के अधिग्रहण की जद में आने से भी सिटी एरिया के अलावा रूरल एरिया भी प्रभावित हो सकते हैं।

चलती है भ्ब्म् बसेज

बनारस मंडल से संचालित आठ डिपो की मिलाकर कुल भ्ब्म् बसों का संचालन होता है। इसमें क्ब् एसी बस, क्फ्0 अनुबंधित बस और इसके अलावा सिटी ट्रांसपोर्ट की क्फ्0 बसेज भी शहर से लेकर गांव की ओर दौड़ रही हैं।

इधर नहीं होगी परेशानी

माघ मेला को लेकर बनारस-इलाहाबाद रूट के बीच बसों का फेरा बढ़ाने के साथ ही बसों की संख्या भी बढ़ाई गई है। एसी व नॉन एसी मिलाकर लगभग दो दर्जन से अधिक बसों का संचालन इस रूट पर किया जा रहा है।

माघ मेला के लिए बसेज लगा दी गई है, चुनाव को देखते हुए फिलहाल क्ख् बसे भेजी गई है। आने वाले कुछ दिनों में बसों की संख्या बढ़ भी सकती है। लेकिन यात्री सुविधाओं में कमी नहीं आने दी जाएगी।

पीके तिवारी, आरएम

कैंट रोडवेज