-मतगणना केंद्र के बाहर रहा मेले जैसा माहौल

-जमकर हुई कमाई, खूब बिकी माला, फूड आइटम्स के स्टॉल्स पर लगी रही भीड़

VARANASI

एक नवंबर। जो सैकड़ों कैंडीडेट्स और उनके समर्थकों के बीच जीत का जश्न लेकर आया तो कई की आंखों में आंसू। मगर उन आठ गांवों में सिर्फ खुशहाली थी, जहां मतगणना केंद्र बनाये गये थे। इन गांवों में क्क् नवंबर के बजाए रविवार को ही दिवाली जैसा माहौल रहा। हर घर ने जमकर कमाई की और दिवाली के सारे सपने बुन डाले। मतगणना केंद्र के चारों ओर मेले जैसा माहौल था तो फास्ट-फूड से लेकर फूल-माला और खाने-पीने के स्टॉल लगे थे। एक दिन में ही इन गांव के लोगों ने इतनी कमाई कर ली कि वे एक सप्ताह तक लगातार मेहनत करके भी शायद न कर पाते।

खूब बिका भ् रुपए का लड्डू

आठ ब्लॉकों में पंचायत चुनाव हुआ है। सेवापुरी ब्लॉक में सेवाभारती बुनियादी इंटर कॉलेज, बड़ागांव ब्लॉक में बलदेव डिग्री कॉलेज, पिंडरा ब्लॉक में नारायणी चैलेंजर्स कांवेंट स्कूल गंगापुर, हरहुआ ब्लॉक में काशी कृषक इंटर कॉलेज, चोलापुर ब्लॉक में आदर्श राष्ट्रीय इंटर कॉलेज, चिरईगांव ब्लॉक में इंटरमीडिएट कॉलेज बरियासनपुर, काशी विद्यापीठ ब्लॉक में मां सरस्वती महाविद्यालय चांदपुर, आराजीलाइन ब्लॉक में जगतपुर पीजी कॉलेज को मतगणना केंद्र बनाया गया था। सभी मतगणना केंद्रों के ख्00 मीटर परिधि में मेले जैसा माहौल था। चारों ओर सिर्फ खाने-पीने के स्टॉल लगे थे। लड्डू भ् रुपए में बिक रहा था तो बाइक खड़े करने का चार्ज ख्0 रुपए और कार खड़ी करने का चार्ज भ्0 रुपए था। मतगणना केंद्र के आसपास रहने वाले लोगों ने अपने घर के बरामदे को ही स्टैंड बना दिया था। वहां खाने-पीने का सामान बेच रहे स्टॉल परं पूरा परिवार मदद में लगा हुआ था।

पांच लाख की बिकी माला

मतगणना केंद्र के बाहर सबसे अधिक डिमांड फूल-माला की थी। आठों ब्लॉकों की तुलना करें तो एक दिन में करीब पांच लाख रुपए से अधिक कीमत की सिर्फ माला बिक गई। सभी मतगणना केंद्रों के बाहर ख्0 रुपए की फूल-माला बिक रही थी। आठ ब्लॉक में क्क्99 बीडीसी और ब्8 जिला पंचायत सदस्य के लिए जंग चल रही थी।