-नगर निगम ने बनायी योजना, मिनी सदन में प्रस्तुत करने की तैयारी

-चार स्थानों पर बनेगा पार्किग

VARANASI

बनारस की सबसे बड़ी समस्या पार्किग की है। इनका इंतजाम नहीं होने की वजह से एक वक्त में हजारों गाडि़यों रोड पर बेतरतीब तरीके से इधर-उधर खड़ी रहती हैं। इसके चलते भीषण जाम झेलना पड़ता है। नगर निगम ने इस समस्या से निजात दिलाने के लिए योजना बनायी है। टाउनहाल समेत नगर के चार स्थानों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग का प्रस्ताव तैयार किया है। मिनी सदन के अनुपूरक बजट बैठक में इस प्रस्ताव को पेश किया जाएगा।

मल्टी स्टोरी पार्किग

प्रस्ताव के मुताबिक टाउनहाल मैदान पर दो क्ब्000 वर्ग मीटर में दो फ्लोर का पार्किंग बनेगा। इसकी अनुमानित लागत-भ्फ्.ब्8 करोड़ है।

गोदौलिया तांगा स्टैंड पर क्788 क्षेत्रफल में तीन फ्लोर की पार्किग बनेगा इस पर क्क्.क्म् करोड़ रुपये खर्च होंगे। मच्छोदरी स्कूल में क्षेत्रफल-ख्ख्7ब् वर्ग मीटर में बनने वाली पार्किग में 9.भ्ख् करोड़ खर्च होंगे। कंपनी गार्डेन में क्808 वर्ग मीटर में बनने वाले पार्किग पर क्क्.क्8 करोड़ खर्च होंगे। ऐसे ही बेनियाबाग जूता मार्केट, कबीरचौरा पशु चिकित्सालय व नगर निगम के पास आवासीय कम ऑफिस, मल्टी स्टोरी बिल्िडग मय अंडरग्राउंड पार्किंग के साथ प्रस्तावित है। इसके लिए क्09.8फ् करोड़ का बजट आरक्षित किया गया है। इसमें केंद्र व राज्य सरकार के अंश के अलावा स्थानीय निकाय को भी वित्तीय सहयोग देना है।