-विभिन्न यूनिवर्सिटीज द्वारा वेरिफिकेशन में हीलाहवाली पर गवर्नमेंट गंभीर

-शासन ने भेजा लेटर, यूनिवर्सिटीज के रजिस्ट्रार व वीसी से मिले जेडी

VARANASI

वेरिफिकेशन के पेंच ने बेसिक स्कूल्स में अपॉइंट हजारों टीचर्स की सैलरी को पिछले छह महीने से फंसा दिया है। विभिन्न डिस्ट्रिक्ट के बीएसए व जेडी कई बार संबंधित संस्थाओं को लेटर भी लिख चुके हैं। इसके बावजूद टीचर्स के मार्कशीट का वेरिफिकेशन अब तक नहीं हो सका है। सर्टिफिकेट के वेरिफिकेशन में हीलाहवाली को गवर्नमेंट ने गंभीरता से लिया है। प्रदेश के विभिन्न यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को लेटर भेजकर जल्द से जल्द वेरिफिकेशन करने का निर्देश दिया है, ताकि स्कूल्स में अपॉइंट हुए टीचर्स की सैलरी जारी की जा सके। दूसरी ओर गवर्नमेंट ने जेडी को भी व्यक्तिगत स्तर पर प्रयास करने का निर्देश दिया है।

वीसी से मिले जेडी

इस क्रम में जेडी ओंकार शुक्ला पिछले दिनों बीएचयू, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ व संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार व वीसी से भी मिले। इतना ही नहीं उन्होंने संस्कृत यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। यदुनाथ दुबे की प्रमुख सचिव से मोबाइल फोन से बात भी कराई। उन्होंने बताया कि सभी यूनिवर्सिटी ने इसे गंभीरता से लिया है। हालांकि टीचर्स के अपॉइंटमेंट में संस्कृत यूनिवर्सिटी के डिग्रीधारक अधिक हैं। ऐसे में गवर्नमेंट का संस्कृत यूनिवर्सिटी पर विशेष जोर है। कहा कि संस्कृत यूनिवर्सिटी से वाराणसी का वेरिफिकेशन पूरा नहीं हो सका है।

ख्00 टीचर्स का भेजा वेरिफिकेशन संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि परीक्षाओं के चलते इधर वेरिफिकेशन का कार्य बाधित चल रहा है। हालांकि अब मार्कशीट व सर्टिफिकेट का तेजी से वेरीफिकेशन हो रहा है। अब तक इलाहाबाद, झांसी, मुरादाबाद, अलीगढ़, बस्ती, कानपुर मंडल के करीब ख्00 टीचर्स के मार्कशीट व सर्टिफिकेट का वेरिफिकेशन भेजा जा चुका है। अन्य डिस्ट्रिक्ट का भी वेरिफिकेशन जल्द ही भेज दिया जाएगा।