-माध्यमिक व परिषदीय स्कूल्स का सेशन शुरू, पहले ही दिन बच्चों के इंतजार में बैठे नजर आए शिक्षक

-बीईओ के इंस्पेक्शन में गायब मिले दो शिक्षक

VARANASI

सीबीएसई की तर्ज पर माध्यमिक व परिषदीय स्कूल्स का न्यू सेशन शुक्रवार से स्टार्ट हो गया। हालांकि पहले ही दिन अधिकतर स्कूल्स पर बच्चों की संख्या नहीं के बराबर रहीं। शहरी सहित रूरल एरिया में कहीं-कहीं स्कूल पर शिक्षक बच्चों के इंतजार में पूरे दिन बैठे रहे तो वहीं कुछ स्कूल्स का पूरा दिन बच्चों के नामांकन में ही बीत गया। स्कूल पहुंचते ही लास्ट सेशन के बच्चों को दी गई मुफ्त किताबें भी जमा कराये जाने का क्रम जारी रहा। पहले दिन कई स्कूल्स में पुरानी किताबें भी बच्चों को बांटी गई।

दूसरी ओर आराजीलाइन ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी बीईओ स्कंद गुप्ता ने कई स्कूल्स का इंस्पेक्शन किया। जहां उन्हें प्राथमिक विद्यालय, परजनपुर पर दो शिक्षक पहले ही दिन गायब मिले। बिना अवकाश के स्कूल से गायब होने वाले रविकुमार व प्रेम प्रकाश से नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है।

भरतनाट्यम ने मोहा मन

सनातन धर्म इंटर कॉलेज में न्यू सेशन पर विविध सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसमें मंच कला बीएचयू की छात्राओं में प्रियंवदा तिवारी, गरिमा टण्डन, रूपम रघुवंशी ने भरतनाट्यम की मनमोहक प्रस्तुति दी। दूसरी ओर विद्यार्थियों ने योग, प्रणायाम, ध्यान एवं प्रात: कालीन व्यायाम भी कराया गया। इनॉगरेशन चीफ गेस्ट बीएचयू के प्रो। प्रेम चंद्र होम्बल, व प्रिंसिपल डॉ। हरेंद्र कुमार राय ने किया। संचालन मनोज जायसवाल ने किया।