फोटो-12,13

- 30 डॉक्टर, 15 फार्मासिस्ट, 7 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की होगी जल्द तैनाती

- डीजी हैल्थ ने किया मेला अस्पताल व मेले में बनाए गए अस्थाई चिकित्सालयों का निरीक्षण

HARIDWAR: डीजी हेल्थ डॉ। कुसुम नरियाल ने अ‌र्द्धकुंभ के लिए बनाए गए अस्पतालों का निरीक्षण किया। उन्होंने डॉक्टरों को निर्देश दिए कि वे समय पर अस्पताल पहुंचें और श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सेवाओं का पूरा लाभ पहुंचाएं। उन्होंने बताया कि मेले के लिए जल्द ही और डॉक्टरों को तैनात किया जाएगा, और अब डॉक्टरों की कमी आड़े नहीं आएगी।

स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

रविवार को डीजी हेल्थ कुसुम नरियाल मेले के लिए बनाए गए अस्थाई चिकित्सालय पहुंची। यहां उन्होंने यात्रियों के लिए बनाई गई ओपीडी, दवाई वितरण केन्द्र आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां तैनात चिकित्सकों व कर्मचारियों को समय पर आने के साथ ही यात्रियों को सभी सुविधाएं प्रदान करने को कहा। इसके बाद वह बिल्वकेश्वर मार्ग स्थित मेला अस्पताल पहुंची। यहां उन्होंने स्वास्थ्य मेलाधिकारी एएस जंगपांगी से अभी तक मेले में किए गए कार्यों, चिकित्सकों की कमी, दवा की उपलब्धता की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने मेला अस्पताल में बनी ओपीडी, एक्स-रे रूम, लैब, स्टाफ रूम आदि का निरीक्षण किया। डीजी ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। प्रेसवार्ता में डीजी कुसुम नरियाल ने कहा कि आगामी स्नान पर्वों पर चिकित्सकों की कमी नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए मेला अस्पताल के अनुसार फ्0 डॉक्टर, क्भ् फार्मासिस्ट सहित 7 स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की तैनाती और की जाएगी।

डेंगू के मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा दून

डीजी हेल्थ ने यह भी बताया कि इस बार डेंगू के मरीजों को देहरादून की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। इसके लिए अब ब्लड बैंक परिसर में बनी ब्लड कम्पोनेंट यूनिट शुरू कर दी जाएगी।