फोटो-3,

120 जवान प्रशिक्षण प्राप्त कर ट्रेंड सैपर बनकर पास आउट

ब्रिगेडियर एसके कटारिया ने ली परेड की सलामी

ROORKEE:

बुधवार को बंगाल अभियंता समूह एवं केंद्र के क्ख्0 जवान प्रशिक्षण प्राप्त कर एक ट्रेंड सैपर बनकर पास आउट हुए। इस मौके पर शानदार और मनमोहक परेड का भी आयोजन किया गया.बुधवार को बंगाल अभियंता ग्रुप की परेड ग्राउंड में परेड का आयोजन किया गया।

साढ़े सत्रह साल से ख्क् साल की उम्र में भर्ती

अपने अदम्य साहस और शौर्य के लिए प्रसिद्ध बंगाल अभियंता ग्रुप के रंगरूटों ने पूरे उत्साह और शान के साथ परेड में हिस्सा लिया.ब्रिगेडियर एसके कटारिया, समादेशक बंगाल अभियंता समूह एवं केंद्र ने परेड की सलामी ली। साथ ही परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि नौजवान साढ़े सत्रह साल से ख्क् साल की उम्र में भर्ती किए जाते हैं। करीब दो साल के कठिन प्रशिक्षण के दौरान उनको हथियार चलाना, शारीरिक प्रशिक्षण एवं युद्ध कला में निपुण बनाया जाता है।

बेहतरीन कार्य करने वाले रंगरूटो को मेडल

पा¨सग आउट के बाद रंगरूटों को बंगाल सैपर्स की विभिन यूनिटों में पोस्ट किया जाता है। उन्होंने परेड को उच्च स्तरीय एवं सैपर्स की परंपराओं के अनुरूप बताया। इस मौके पर उन्होंने सब पा¨सग आउट सैपर्स के परिजनों को शुभकामनाएं दी। साथ ही ट्रे¨नग के दौरान बेहतरीन कार्य कुशलता का प्रदर्शन करने वाले रंगरूटो को मेडल प्रदान किए गए।