17 विधायक समेत 263 भाजपाई गिरफ्तार

निजी मुचलके पर छोड़ा

DEHRADUN: सोमवार को भारतीय जनता पार्टी का विधानसभा घेराव कार्यकर्ताओं पर भारी पड़ गया। जुलूस के दौरान कइयों की जेब तक कट गई। वहीं इनके जुलूस से जनता परेशान रही। सड़क पर करीब तीन घंटे तक भाजपाइयों ने अफरा तफरी का माहौल बनाए रखा। जुलूस में घंटों कशमकश के बाद पुलिस ने क्7 विधायकों के अलावा ख्ब्म् कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की। देर शाम सभी गिरफ्तार प्रदर्शनकारियों को निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। बीजेपी के घेराव के दौरान दर्जनों पुलिसकर्मी भी ड्यूटी के दौरान बुरी तरह से घायल हुए हैं। बीजेपी के ऐतिहासिक घेराव के चलते दून पुलिस ने संयम का परिचय देते हुए किसी भी तरीके से लाठी चार्ज नहीं किया। बेकाबू प्रदर्शनकारी चार बैरियर पार कर विधानसभा के पास मुख्य बैरियर तक पहुंचने लगे। मामले को बिगड़ता देख पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

दर्जनों पुलिस कर्मी हुए घायल

बीजेपी प्रदर्शनकारियों को विधानसभा कूच रोकने में दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हो गए। एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि इस पूरे जुलूस के दौरान उनके समेत सात दरोगा,क्8 कॉन्स्टेबल और 7 महिला कॉन्स्टेबल घायल हुए हैं।

तहसीलदार की तोड़ी गाड़ी, मुकदमा दर्ज

सोमवार को जुलूस के दौरान विकासनगर तहसीलदार एसएस कंडारी की गाड़ी के शीशे तोड़ने वाले भाजपा के टिहरी जिले से आए कार्यकर्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। एसओ नेहरू कॉलोनी विनोद गुंसाई ने बताया कि तहसीलदार के ड्राइवर विनोद कुमार की तहरीर के बाद भाजपा के कार्यकर्ता टिहरी निवासी अमृत सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा क्ब्7,क्88,फ्भ्फ्,भ्0ब्,ब्ख्ब् के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।