-पुलिसिया जांच पर उठाए सवाल

-प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बोले, पार्टी हाईकमान को कराया अवगत

DEHRADUN: घोड़ा शक्तिमान पर गर्माया मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बीते सोमवार को भाजपा के विस घेराव के दौरान पुलिस के घोड़े की टांग टूटने के प्रकरण में भाजपा ने विधानसभा के पास घटनास्थल पर धरना दिया। पार्टी ने पुलिस जांच पर सवाल उठाए। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में कई विधायक व कार्यकर्ता घटनास्थल पर फोरेंसिक जांच की मांग को लेकर धरने पर बैठे। पार्टी ने आरोप लगाए पुलिस की जांच सरकार के इशारे पर हो रही है। जो फोरेंसिक जांच घटना के तत्काल बाद होनी चाहिए थी, वह तीन दिन बाद भी शुरू नहीं हो पाई।

सरकार के इशारे पर झूठे मुकदमे

बीते सोमवार को भाजपा के विधानसभा कूच के दौरान पुलिस के घोड़े शक्तिमान की टांग टूट गई थी। तब से लेकर अब तक सियासत जारी है। इस मामले पर पुलिस ने विधायक गणेश जोशी व अन्य कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज किया है। बुधवार को इसी को लेकर नाराज भाजपा विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में घटनास्थल पर फोरेंसिक जांच की मांग को लेकर धरना दिया। नेता प्रतिपक्ष भट्ट ने आरोप लगाए कि पुलिस ने सरकार के इशारे पर गणेश जोशी के विरुद्ध झूठा केस दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान किसी विधायक पर केस दर्ज कराने से पूर्व जांच एवं स्पीकर को सूचित करना जरूरी होता है। लेकिन इसके बाद भी पुलिस ठीक से जांच भी नहीं कर रही है। नेता प्रतिपक्ष का कहना था कि मेडिकल में भी पुष्ट हो चुका है कि घोड़े की टांग डंडे की मार से नहीं टूटी है। ऐसे में विधायक पर आरोप लगाना बेबुनियाद है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व को प्रदेश सरकार की कारगुजारियों से अवगत करा दिया गया है। केंद्रीय नेतृत्व में उन्हें इस प्रकरण पर डटकर सामना करने के निर्देश दिए हैं। धरना स्थल पर पूर्व स्पीकर हरबंस कपूर, विधायक गणेश जोशी, राजकुमार ठुकराल, भाजपा महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल के अलावा कई कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

घटनास्थल पर पहुंची फारेंसिक टीम

भाजपा विधायकों व कार्यकर्ताओं के धरने पर बैठने के तत्काल बाद घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम पहुंची, जहां पर टीम ने जांच के लिए सैंपल कलेक्ट किए। इसके बाद भाजपा नेताओं ने धरना समाप्त कर दिया।