- कड़ी सुरक्षा के बीच बैलेट बॉक्सेज हुए सील

- आज होगी वोट्स की काउंटिंग

DEHRADUN: डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र संघ चुनाव को लेकर वोटिंग शुक्रवार को संपन्न हो गई। इस बार डीएवी पीजी में इलेक्शंस को लेकर स्टूडेंट्स में भारी क्रेज देखने को मिला। पिछले साल की तुलना में इस बार दो गुना से भी ज्यादा वोट परसेंटेज रहा। लास्ट ईयर जहां ख्7.99 परसेंट वोटिंग हुई, वहीं इस बार भ्ख् परसेंट वोटर्स ने फ्9 कैंडिडेट्स के लिए वोट किया। अब इन फ्9 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज काउंटिंग के बाद होगा। काउंटिंग कॉलेज के बैडमिंटन हॉल में कराई जाएगी, जिसके बाद इवनिंग में रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

चार जोन में हुआ मतदान

वोटिंग के लिए क्9 बूथ्स को चार जोंस में बांटा गया था। जिनमें तीन जोंस में डिपार्टमेंट वाइज वोटिंग कराई गई और एक जोन को सभी डिपार्टमेंट्स की गर्ल स्टूडेंट्स के लिए रखा गया था। चीफ इलेक्शन ऑफिसर डा। गोपाल क्षेत्री ने बताया कि कुल क्9 बूथ पर हुए मतदान में वोटिंग कराई गई।

आज होगी काउंटिंग

मुख्य चुनाव अधिकारी डा। गोपाल क्षेत्री ने बताया कि काउंटिंग शनिवार सुबह नौ बजे से स्टार्ट होगी। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। सभी बैलेट बॉक्सेज स्ट्रांग रूम में सील कर दिए गए हैं। प्रिंसिपल डा। राकेश वर्मा ने बताया कि काउंटिंग के लिए कॉलेज स्टाफ को समय से प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

वोटिंग का टूटा रिकार्ड

डीएवी में इलेक्शन को लेकर वोटर्स का रुझान काफी कम देखने को मिलता है। बीते दो साल के आंकड़ों पर गौर करें तो दो सालों में फ्0 परसेंट भी वोटिंग नहीं हुई। लेकिन इस साल सभी रिकॉर्ड टूट गए। इस साल स्टूडेंट्स में भारी उत्साह देखा गया। यही कारण रहा कि इस साल भ्ख् परसेंट वोटिंग हुई। जानकारों की मानें तो इसकी वजह प्रेसीडेंट पद पर तीन प्रत्याशियों की कड़ी टक्कर है। जिसके चलते वोटर्स को घर से लाने ले जाने तक के लिए प्रत्याशियों ने गाडि़यों के काफिले स्टूडेंट्स को वोट के लिए मुहैया कराए।

इलेक्शन हाईलाइट्स:

टोटल वोटर्स- 8ब्क्ब्

ग‌र्ल्स वोटर्स- क्7क्म्

ब्वॉयज वोटर्स- ख्म्म्0

चुनाव में वोट किया- ब्फ्7म्