-मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में आज से हल्की से मध्यम वर्षा के आसार

-सात से 10 जून तक चारधाम समेत कुछ क्षेत्रों में हो सकती है भारी वर्षा

-

DEHRADUN: मौसम विभाग के मुताबिक सात से क्0 मई तक राज्य में चारधाम सहित कुछ स्थानों में भारी वर्षा की संभावना है। ऐसे में यात्रा मार्गो पर मौसम रोड़ा बन सकता है। इसके मद्देनजर सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

कुमाऊं में हुई जोरदार बारिश

राज्यभर में बादलों ने डेरा डालना शुरू कर दिया है, बल्कि शनिवार को ये कुछ स्थानों पर बरसे भी। विशेषकर कुमाऊं के कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। पिथौरागढ़ के जौलजीवी क्षेत्र में जोरदार बारिश के बाद काली नदी का जल स्तर बढ़ने से भारत और नेपाल को जोड़ने वाले झूला पुल का काम भी शनिवार को बाधित रहा। कुछ जगह बारिश का पानी घरों और दुकानों में घुस गया। रुद्रपुर में भी ठीकठाक बारिश हुई।

यात्रियों को सतर्कता बरतने की हिदायत

बादल अभी बरकरार और मौसम विभाग ने इनके बरसने की संभावना जताई है। राज्य मौसम केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार वर्तमान में पंजाब से कम दबाव की लाइन उप्र होते हुए कर्नाटक की ओर निकल रही है। इससे मिल रही नमी के चलते उत्तराखंड में बारिश का क्रम शुरू हुआ है। इसके चलते पांच और छह जून को भी राज्य में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। उन्होंने बताया कि छह जून से पंजाब से असोम की ओर निकलने वाली कम दबाव की एक अन्य रेखा के फलस्वरूप सात से क्0 जून तक राज्य में कुछ जगह भारी वर्षा के भी आसार बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि चारधाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड साहिब में भी कुछ हिस्सों में भारी वर्षा हो सकती है। इसे देखते हुए यात्रियों के साथ ही प्रशासन को सतर्कता बरतने को कहा गया है।

----------