- दो खाताधारकों को लगाया चूना

- दिल्ली के एक एटीएम से निकाली रकम

RISHIKESH: ऋषिकेश में शनिवार को दो लोगों के खाते से ठगों ने हजारों की रकम उड़ा ली। दोनों को ठगी का पता तब चला, जब उनके मोबाइल पर बैंक खाते से रकम निकाले जाने का मैसेज आया।

फ्ख् हजार 700 रुपए उड़ाए

ऋषिकेश के इंदिरा नगर निवासी कुल बहादुर क्षेत्री केंद्रीय जल आयोग में तैनात है। कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में कुल बहादुर क्षेत्री ने बताया कि उनका खाता स्टेट बैंक में है। वह बीती पंद्रह मार्च की दोपहर एटीएम से पैसे निकाले के लिए गए थे। लक्ष्मणझूला रोड स्थित एटीएम में जब उन्होंने अपना एटीएम कार्ड मशीन में डाला तो मशीन ने उसे अस्वीकार कर दिया। इस बीच वहां मौजूद युवक ने उन्हें पास में लगी एक अन्य मशीन में कार्ड स्वैप करने को कहा। उन्होने बताया के कार्ड स्वैप करने पर भी मशीन ने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया तो उक्त युवक के कहने पर उन्होंने पुन: एटीएम मशीन में कार्ड डालकर रकम निकाली। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की रात्रि दस बजे उनके मोबाइल पर चार मैसेज आए, जिसमें पता चला कि उनके खाते से अलग-अलग समय पर फ्ख् हजार सात सौ रुपए निकाल दिए गए हैं। शनिवार को जब उन्होंने बैंक पहुंच कर निकासी की जानकारी ली तो पता चला कि उक्त रकम महावीर इन्क्लेव पश्चिम दिल्ली से निकाली गई है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एटीएम के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

80 हजार की रकम की साफ

लक्ष्मणझूला थानाक्षेत्र के मराल ग्रामसभा के रक्तापानी निवासी राजेश सिंह नेगी को भी एटीएम ठगों ने एटीएम का क्लोन बनाकर अस्सी हजार की चपत लगा दी। लक्ष्मणझूला थाने को दी तहरीर में राजेश सिंह ने बताया कि उनका स्वर्गाश्रम स्थित स्टेट बैंक शाखा में अकाउंट है। उन्होंने बताया कि सुबह जब उन्होंने मोबाइल देखा तो उसमें रात को ग्यारह बजकर चालीस मिनट से बारह बजकर दस मिनट के बीच उनके खाते से चार बार में अस्सी हजार रुपए निकाले गए। उन्होंने बताया कि शनिवार को जब उन्होंने बैंक में आकर निकाली गई रकम की जानकारी ली तो पता चला कि उक्त रकम दिल्ली में एटीएम के जरिए निकाली गई है, जबकि बैंक का एटीएम उनके पास मौजूद है। उन्होंने पुलिस व बैंक से उनके खाते से निर्गत हुई धनराशि को लौटाने की मांग की है।