- एक साल पहले मार्बल व्यापारी से की थी ठगी

- मुख्य आरोपी पहले ही कर चुका है सुसाइड, एक फरार

DEHRADUN: सिटी के एक मार्बल व्यापारी से भ्0 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोपी को पुलिस ने सोमवार की देर रात दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब उसके फरार साथी की तलाश में जुट गई है। एसओजी द्वारा आरोपी को तलाशने के लिए दबिश दी जा रही हैं।

रकम दोगुनी करने का झांसा

एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि पिछले साल ख्ख् जनवरी को सिद्धार्थ मार्बल्स के मालिक सिद्धार्थ अग्रवाल ने क्लेमेंट टाउन थाने में शिकायत करते हुए बताया था कि देव कौशिक उर्फ देवेन्द्र कौशिक और राजेन्द्र कुमार ने उससे भ्0 लाख रुपये की धोखाधड़ी की। उन्होंने बताया कि दोनों जालसाजों ने दिल्ली में अपने तीसरे साथी संकल्प आनंद से उनकी मुलाकात करवाई। संकल्प और उन दोनों ने अग्रवाल को झांसा दिया कि वे शेयर मार्केट में उनकी रकम लगाकर एक साल के भीतर दोगुनी कर देंगे।

दिल्ली से किया गिरफ्तार

सिद्धार्थ अग्रवाल उनके झांसे में आ गए और भ्0 लाख रुपये उन्हें दे दिये। रकम में से फ्ख् लाख रुपये देव कौशिक के खाते में ट्रांसफर किए गए और क्8 लाख रुपये संकल्प आनंद के खाते में ट्रांसफर किए गए। एक साल बाद आरोपियों ने रकम मूल रकम तक उन्हें वापस नहीं दी, जिसके बाद पीडि़त ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया। लंबी तलाश के बाद पुलिस ने सोमवार को दिल्ली स्थित गोकुलपुरी से आरोपी देव कौशिक उर्फ देवेन्द्र कौशिक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी इन दिनों नोएडा के एमएम मट्टू हाउस में किराए पर रह रहा था, जबकि उसके दूसरे साथी राजेन्द्र की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

-----------------------

मुख्य आरोपी कर चुका सुसाइड

एसओ क्लेमेंट टाउन नरेश राठौड़ ने बताया कि देव और राजेन्द्र के कहने पर जिस संकल्प आनंद को अग्रवाल ने रकम अदा की थी वह पिछले साल दिल्ली में फांसी लगाकर जान दे चुका है।